Sunday, 16 June 2024

स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित होंगे नोएडा के पांच गांव: सीईओ

नोएडा (चेतना मंच)। बहलोलपुर, पर्थला खंजरपुर, छपरौली, शाहपुर तथा याकूबपुर गांवों को मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जाएगा।…

स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित होंगे नोएडा के पांच गांव: सीईओ

नोएडा (चेतना मंच)। बहलोलपुर, पर्थला खंजरपुर, छपरौली, शाहपुर तथा याकूबपुर गांवों को मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ने इन पांचों गांवों का सर्वे करके वहां व्याप्त समस्याओं की जानकारी लेकर उनके समाधान के निर्देश दिये हैं। इन्हीं गांवों की तर्ज पर अन्य गांवों को भी स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। इसको लेकर सीईओ ने अफसरों संग बैठक की।

बैठक में भू-लेख विभाग के विशेषाकार्यधिकारी, इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। प्राधिकरण ने गांवों के विकास को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है। इसको लेकर कई प्रयास प्राधिकरण स्तर पर किए जा रहे है। रेंडम तरीके से जिन पांच गांवों को चुना गया है उनमें बहलोलपुर, पर्थला खंजरपुर, छपरौली, शाहपुर, याकूबपुर है। इन सभी गांवों को मॉडल गांव की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। यहा जल/ सीवर, सडक़, पार्क बारातघर के अलावा उन सभी सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। इसको लेकर प्राधिकरण की एक टीम गांव का सर्वे करेगी। इसके बाद वहां ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। साथ यदि कोई परियोजना लंबे समय से लंबित है। उसका निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

Related Post