Saturday, 25 May 2024

ब्राह्मण समाज एक साथ कराएगा ढेर सारे युवक व युवतियों के विवाह, बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होंगे मुख्य अतिथि

सार Noida News : ब्राह्मण समाज ने बड़े पैमाने पर युवक युवतियों का रजिस्ट्रेशन कराकर उनका विवाह कराने का फ़ैसला…

ब्राह्मण समाज एक साथ कराएगा ढेर सारे युवक व युवतियों के विवाह, बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होंगे मुख्य अतिथि

सार
Noida News : ब्राह्मण समाज ने बड़े पैमाने पर युवक युवतियों का रजिस्ट्रेशन कराकर उनका विवाह कराने का फ़ैसला लिया है। ब्राह्मण समाज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Baba Bageshwar Dham) को आमंत्रित किया गया है।

विस्तार

Noida News : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा की एक बैठक दादरी जीटी रोड स्थित शिव मंदिर धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक में संगठन को और मजबूत बनाने तथा समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने पर मंथन हुआ। बैठक में आगामी 28, 29 अक्टूबर को गाजियाबाद में होने वाले ब्राह्मण युवक- युवती सम्मेलन को सफल बनाने पर भी विचार विमर्श किया गया।

Noida News / Baba Bageshwar Dham

संगठन को मज़बूत करेंगे

ब्राह्मण समाज की बैठक को संबोधित करते हुए महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित पीतांबर शर्मा ने कहा कि संगठन को और मजबूत बनाने के लिए समाज के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में संगठन से जोड़ना होगा। संगठन मजबूत होने पर पर ही समाज की समस्याओं को प्रमुखता से उठाकर उनका निराकरण कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज में तलाक के अलावा इंटरकास्ट मैरिज के चलन पर रोक लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। छोटे-मोटे आपसे विवाद को निपटने के लिए कमेटियां गठित की जाए, जिससे यह विवाद बड़े रूप ना ले सकें।

युवक व युवती परिचय सम्मेलन

उन्होंने कहा कि आगामी 28, 29 अक्टूबर को गाजियाबाद में आयोजित होने वाले ब्राह्मण युवक- युवती सम्मेलन में विवाह योग्य युवक युवतियों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा, जिससे उनके परिवार को लाभ मिल सके। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध कथावाचक बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बुलाया जाएगा।

Noida News
Noida News

प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों का आह्वान किया कि वह अधिक से अधिक संख्या में लोगों को संगठन से जोड़ें। संगठन को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने ब्लॉक, तहसील, जिलाध्यक्ष और मंडल अध्यक्षों को निर्देश दिए कि वह जल्द से जल्द अपनी कमेटी गठित करें। बैठक में पंडित मांगेराम शर्मा, पंडित सोहन शर्मा व पंडित दुलीचंद शर्मा की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया।

ये रहे मौजूद

बैठक में महासभा के जिलाध्यक्ष वेद अशोक शर्मा, राजू उर्फ राजकुमार शर्मा, उमेश शर्मा, मांगेराम शर्मा, रतनवीर शर्मा, मास्टर रामकुमार शर्मा, अनिल शर्मा, रामवीर शर्मा, एडवोकेट ज्ञानचंद शर्मा, कृष्ण कुमार शर्मा, संदीप शर्मा, विनोद शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, डॉक्टर धनेश शर्मा, हरीश शर्मा, निधि शर्मा, डॉ. श्वेता शर्मा सहित बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद थे। Noida News

क्या ​है नोएडा, दिल्ली में लॉकडाउन का असली सच ? 10 प्वाइंट में आपके हर सवाल का जवाब

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post