Thursday, 18 April 2024

Noida News : 150 करोड़ की ठगी के आरोपी दंपती गिरफ्तार

     नोएडा। थाना बीटा-2 क्षेत्र के अंतर्गत बाइक बोट की तर्ज पर ही लगभग 17 हजार लोगों से 150…

Noida News : 150 करोड़ की ठगी के आरोपी दंपती गिरफ्तार

     नोएडा। थाना बीटा-2 क्षेत्र के अंतर्गत बाइक बोट की तर्ज पर ही लगभग 17 हजार लोगों से 150 करोड़ की ठगी के आरोपी फरार दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

     एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना बीटा-2 क्षेत्र के अंतर्गत वर्ष 2019 में पकड़े गए आरोपियों ने दफ्तर बंद कर फरार हो गए थे। जिनके खिलाफ पीड़ित निवेशकों ने मुकदमा दर्ज कराया था। और वह कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं इनके खिलाफ मेरठ, गाजियाबाद में भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं।

          एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि केडीएम बाइक इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर अनिल सेन और उसकी पत्नी मीनू सेन ने दफ्तर खोला था और आरोपियों ने सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से निवेशकों को बाइक बोट की तर्ज पर झांसा दिया कि वह बाइक या स्कूटर मेट्रो स्टेशन के पास चलाएंगे। दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी एक निवेशक से लगभग 62 हजार लेते थे। और करीब 10 हजार रुपए प्रतिमाह देने का वादा करते थे। आरोपियों ने कुछ माह कुछ लोगों को पैसा दिया भी लेकिन  आरोपी लगभग डेढ़ करोड़ की ठगी करने के बाद दफ्तर बंद कर फरार हो गए। जिसके तहत 16 जून 2019 को पीडि़त निवेशक आरोपियों के दफ्तर पहुंचे तो वहां ताला लगा था। इसके बाद किसी तरह आरोपी दिल्ली स्थित होटल पहुंच गए । उस वक्त पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर नहीं पाई थी। अब बीटा- 2 थाना पुलिस ने आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया।

Related Post