Saturday, 15 June 2024

Noida News : अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर जुटी सैकड़ों संस्थाएं, पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

Noida News :  अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक ​पंजक सिंह ने…

Noida News : अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर जुटी सैकड़ों संस्थाएं, पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

Noida News :  अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक ​पंजक सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक नागरिक का न केवल जागरुक होना जरूरी है, बल्कि पेड़ पौधों का संरक्षण भी किया जाना चाहिए।

Noida News

पर्यावरण दिवस पर नोएडा स्टेडियम स्थित शिरोज़ कैफ़े में शहर की प्रमुख संस्थाओं का जमावड़ा दिखाई दिया। नोएडा विधायक पंकज सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण दिवस पर नोएडा की प्रमुख संस्थाओं का एक जगह एकत्रित होना इस बात का प्रमाण है कि हम शहरवासी पर्यावरण संरक्षण के लिए कितने गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में जल संरक्षण, पेड़ लगना, प्लास्टिक से निजात आदि सब शामिल है, ऐसे में हमें कोशिश करनी होगी कि सभी संस्थाएं सरकार के साथ मिलकर और अकेले अपने दम पर भी लगातार लोगों में जाग्रति लानी होगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं नोएडा प्राधिकरण से इस विषय में लगातार बातचीत करते रहे हैं।

इस दौरान समूह के एडमिन एवं नवरत्न फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि समूह धीरे धीरे बड़ा होता जा रहा है। अब 100 से ज़्यादा संस्थाएं इस समूह का हिस्सा हैं और यह परिवार लगातार बढ़ रहा है। पर्यावरण दिवस पर सभी उपस्थित संस्थाओं ने शहर में पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार प्रस्तुत किये और एक्शन प्लान पर सुझाव दिए जिन्हे संकलित करके काम किया जाएगा।

दूसरे एडमिन नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा कि समूह लगातार नए और बड़े काम साथ मिलकर कर रहा है। कई संस्थाएं लगातार मिलकर बड़े काम कर रही हैं, एक दूसरे से प्रेरणा ले रही है। इसके अलावा जल्द ही संस्थाओं का एक डेटाबेस तैयार किया जायेगा जिससे समूह को और शक्ति मिल सके और सरकार के साथ भी काम करने में आसानी हो।

Ghaziabad News : झपटमारों से भिड़ पड़ी ये जांबाज बेटी, ऐसा सिखाया सबक कि…

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post