Friday, 23 February 2024

इसी साल में बिक जाएगा NCR का सबसे बड़ा मॉल

Noida News : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानि NCR के नोएडा शहर से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह…

इसी साल में बिक जाएगा NCR का सबसे बड़ा मॉल

Noida News : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानि NCR के नोएडा शहर से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि NCR का सबसे बड़ा मॉल इसी साल यानि 2023 के अंदर ही बिकने वाला है। जानकार सूत्रों का दावा है कि देश की राजधानी दिल्ली की बगल में स्थित नोएडा शहर का सबसे बड़ा शॉपिंग काम्पलैक्स यानि नोएडा का सबसे बड़ा मॉल अगले कुछ दिनों में एक नई कंपनी खरीद लेगी। इस मॉल की डील दो हजार करोड़ रूपए में होने की उम्मीद है।

Noida News in hindi

सबसे बड़ा है GIP मॉल

आपको बता दें कि नोएडा शहर के सेक्टर-38ए में स्थित द ग्रेट इंडिया पैलेस (जीआईपी मॉल) की बिक्री का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। GIP मॉल NCR क्षेत्र का सबसे बड़ा मॉल है। यह मॉल नोएडा शहर की सबसे महंगी जमीन के 147 एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ है। 147 एकड के क्षेत्रफल पर बने हुए GIP मॉल से बड़ा पूरे NCR में दूसरा कोई मॉल नहीं है। जीआईपी…. मॉल का निर्माण यूनिटेक बिल्डर व दिल्ली के अप्पूघर को चलाने वाली प्रसिद्ध कंपनी ने मिलकर बनाया था। इन दिनों यूनिटेक बिल्डर्स की आर्थिक हालत बेहद खराब है। आप यह भी कह सकते हैं कि अपनी गलत नीतियों के कारण जीआईपी मॉल के प्रमोटर्स यूनिटेक बिल्डर्स के कर्ताधर्ता बिल्कुल बर्बाद हो चुके हैं। यूनिटेक बिल्डर के पास GIP को बेचने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है।

सबसे बड़ी होगी यह डील

प्रोपर्टी बाजार की जानकारी रखने वाले अरूण कुमार शुक्ला ने बताया कि GIP मॉल को खरीदने के लिए डीएस ग्रुप समेत 10 कंपनी मोल-भाव कर रही हैं। जीआईपी मॉल… को खरीदने की सबसे बड़ी बोली डीएस ग्रुप पहले ही लगा चुका है। प्रोपर्टी बाजार के जानकारों का दावा है कि डीएस ग्रुप ने जीआईपी मॉल की कीमत दो हजार करोड़ रूपए लगाई है। यूनिटेक बिल्डर्स पूरे मॉल के लिए तीन हजार करोड़ रूपए की डिमांड कर रहे हैं। प्रोपर्टी बाजार के जानकारों का कहना है कि जीआईपी मॉल की डील काफी एडवांस स्टेज में पहुंच गई है।

सब कुछ ठीकठाक रहा तो इसी महीने यानि दिसंबर 2023 के अंदर ही NCR का सबसे बड़ा जीआईपी मॉल बिक जाएगा। दो हजार करोड़ की प्रोपर्टी की यह डील NCR क्षेत्र की सबसे बड़ी प्रोपर्टी डील साबित होगी। जीआईपी मॉल के साथ प्रबंधक के तौर पर जुड़े हुए एक वरिष्ठ अधिकारी आर.के. सिंह ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नोएडा शहर का जीआईपी मॉल… जल्द ही किसी नई कंपनी के नाम पर बेच दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जीआईपी मॉल को खरीदने वाली कंपनी भी नोएडा की ही कंपनी है।

बिरयानी का मजा ले रहा था पेटीएम कर्मचारी, अचानक हुआ बड़ा हमला

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post