Wednesday, 24 April 2024

Noida News: भाजपा सरकार में अ.जा./ज.जा. को मिला न्याय: रामबाबू हरित

   नोएडा । अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग लखनऊ डा0 रामबाबू हरित की अध्यक्षता में सर्किट…

Noida News: भाजपा सरकार में अ.जा./ज.जा. को मिला न्याय: रामबाबू हरित

   नोएडा । अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग लखनऊ डा0 रामबाबू हरित की अध्यक्षता में सर्किट हाउस नोएडा गौतमबुद्धनगर मेें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों की समस्याओं के सम्बन्ध में प्रशासनिक, पुलिस, जिला समाज कल्याण, स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

    उन्होंने यह भी बताया कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों को सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली आर्थिक सहायता को सक्षम प्राधिकारियों द्वारा समय से प्रदान नहीं करायी जाती हैं ऐसी शिकायतें भी आयोग को प्राप्त होती है। मैंने आर्थिक सहायता से सम्बन्धित मामलों का गम्भीरतापूर्वक संज्ञान लेकर उनका त्वरित निस्तारण कराया जिसके फलस्वरूप दो माह से कम की अल्प अवधि में 6 प्रकरणों का निस्तारण करते हुए पीडित परिवार को रु0 9,75,000.00 (रू0. नौ लाख पचहत्तर हजार मात्र) की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में आयोग के हस्तक्षेप से उपलब्ध करायी गयी।

     बैठक में डीसीपी क्राइम अभिषेक, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित, जिला समाज कल्याण अधिकारी एसबी सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी हेमंत कुमार एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Related Post