Friday, 23 February 2024

विकसित भारत बनाने का संकल्प लें, नोएडा में बोले BJP अध्यक्ष नड्डा

Noida News / ग्रेटर नोएडा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने कहा है…

विकसित भारत बनाने का संकल्प लें, नोएडा में बोले BJP अध्यक्ष नड्डा

Noida News / ग्रेटर नोएडा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने कहा है कि जब आम मानवीय का विकास होगा तभी विकसित भारत का निर्माण होगा। विकसित भारत बनाने के लिए सभी स्वस्थ रहें, सम्पन्न रहें तथा सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकें इसका प्रयास करना होगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह बात ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम में भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। ग्रेटर नोएडा के जुनेदपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में वर्चुअली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात की।

Noida News in hindi

ग्रेटर नोएडा में आयोजित कार्यक्रम में गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा, राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी, नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, क्षेत्रीय महामंत्री हरीश ठाकुर, राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया, मीडिया प्रभारी कर्मवीर आर्य, वरिष्ठ भाजपा नेता योगेन्द्र चौधरी, रवि जिंदल व अन्य पार्टी नेताओं ने स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को सुना।

Noida News in hindi
Noida News in hindi

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है उसके लिए प्रधानमंत्री दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने विकसित भारत बनाने के लिए बीते 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से जनजातीय गौैरव दिवस के अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रारंभ की थी। यह संकल्प यात्रा 25 जनवरी 2024 को समाप्त होगी। संकल्प यात्रा के जरिए देश की हर पंचायत, नगर पालिका और नगर परिषद से जुडऩा है। यात्रा का लक्ष्य है कि देश की 2 लाख 73 हजार पंचायतों के जरिए करोड़ों लोगों तक पहुंचा जाए। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विकसित भारत बनाने के लिए 10 करोड़ 74 लाख परिवारों के 55 करोड़ ऐसे लोगों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है जो छोटे-मोटे व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें 2500 बीमारियों के लिए प्रति व्यक्ति 5 लाख के उपचार की व्यवस्था की है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस दौरान PM गरीब कल्याण अन्न योजना, PM आवास योजना, PM उज्जवला योजना के बारे में आम जन को बताने के लिए भाजपा के प्रत्येक सांसद, मुख्यमंत्री, विधायक, नगर पालिका के सदस्य का आहवान किया कि वह इस योजना के लाभार्थियों को जागरूक करें। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के संबोधन के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से सीधे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात की। प्रधानमंत्री के संवाद को सुनने के लिए कार्यकम स्थल पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी।

मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीबी है : पीएम

Noida News in hindi
Noida News in hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से वर्चुअली बातचीत की। पीएम मोदी जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने के लिए भी एक कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ी जाति गरीबी है और इसके विकास के लिए उन्होंने संकल्प लिया है।

पीएम मोदी ने इस बीच अरुणाचल के एक लाभार्थी से बात की तो उन्होंने पीएम और सरकार की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे घर बनाने में सरकार ने बहुत मदद की। ये बात सुनकर पीएम मोदी ने खुशी जताई और कहा कि जब आपको लाभ हुआ है तो मुझे भी अब आशीर्वाद देना होगा।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब महिलाओं द्वारा ड्रोन चलाने के लिए प्रशिक्षण देने की शुरुआत की गई तो इस योजना को लेकर बहुत से लोगों ने संदेह जताए थे। पीएम ने रमन अम्मा जी से बात करते हुए कहा कि इन जैसी महिलाओं ने साबित कर दिया कि ड्रोन कृषि में तकनीक के दायरे से आगे बढक़र महिला सशक्तिकरण का भी एक प्रतीक बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि ये सभी पूरे देश के लिए एक प्रेरणा हैं। विकसित भारत की इस संकल्प यात्रा में आप जैसी महिलाओं की भागीदारी बहुत ही अहम है। Noida News

बड़ी खबर : रिछपाल गढ़ी गांव में खंडित की गई मंदिर की मूर्तियां, माहौल बिगाड़ने का प्रयास

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post