Sunday, 19 May 2024

Noida News: देवतुल्य होते हैं शिक्षक: डा.दिनेश शर्मा

नोएडा । उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने गौतमबुद्धनगर में आयोजित शिक्षक सम्मेलन एवं प्रबुद्ध सम्मेलन में बोलते हुए…

Noida News: देवतुल्य होते हैं शिक्षक: डा.दिनेश शर्मा

नोएडा । उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने गौतमबुद्धनगर में आयोजित शिक्षक सम्मेलन एवं प्रबुद्ध सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जाति एवं सम्प्रदाय के नाम पर भेदभाव नही करती है। पिछले साढ़े चार साल में सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं का हर वर्ग के लोगों को लाभ मिला।

     उन्होंने कहा कि भाजपा हिन्दू मुसलमान में भेदभाव नही करती यही कारण है कि इस सरकार के लगभग साढ़े चार साल के कार्यकाल में एक भी स्थान पर हिन्दू मुस्लिम दंगा नही हुआ।

      उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सात साल के कार्यकाल में एक दिन का भी अवकाश नही लिया तथा उनका सारा समय जनता की सेवा में ही लगा। इसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी एक भी दिन का अवकाश नही लिया। यही कारण है कि देश और प्रदेश विकास की ओर अग्रसर हैं।

      उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कि सच्चा देशभक्त वह होता है जो अपने लिए नही समाज के लिए कार्य करता है और ऐसा ही व्यक्ति परिवर्तन करने में सक्षम होता है। आज उत्तर प्रदेश बदल रहा है और प्रगति की इबारत लिख रहा है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद के दादरी और लोनी में हुए प्रबुद्ध सम्मेलन में भारी  बारिश के बावजूद हजारों लोग शामिल हुए।

      श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षक स्रजन का कार्य करता है। वह अगली पीढी को तैयार करता है तथा वर्तमान पीढी को चुस्त दुरूसत  रखता है इसीलिए उसकी तुलाना देवता से की जाती है।

      उन्होंने कहा कि ऐसा शिक्षक जिसमें जिन्दगी भर सीखने की भूख रहती है उसका विद्यार्थी उसे कभी भूल नही सकता है। जिस प्रकार लन्दन की आर्थिक स्थिति का आंकलन करने के लिए कहा जाता है कि इसके लिए वहां के संसद के स्थान पर वहां के स्टाक एक्सचेन्ज को देखना चाहिए उसी प्रकार किसी राष्ट्र का आकलन करने के लिए वहां के शिक्षक को देखना चाहिए। जिस राष्ट्र का शिक्षक खुशहाल होगा वहां की उन्नति को केाई रोक नही सकता है।

     उन्होंने गौतमबुद्धनगर के अंतर्गत धूम मानिकपुर में आयोजित शिक्षक सम्मेलन एवं शिक्षा प्रकोष्ठ के कार्यक्रमों में तथा  गौतमबुद्धनगर  के  गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में सहभागिता की। डा शर्मा ने गौतमबुद्धनगर के धूम मानिकपुर में आयोजित संवाददाताओं सम्मेलन में  सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

     उपरोक्त दोनो कार्यक्रमों में सांसद डा. महेश शर्मा, विधायक धीरेन्द्र सिहं, विधायक तेजपाल सिंह, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री नवाब सिंह नागर,दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुनील भराला, एमएलसी श्रीचन्द्र शर्मा, सदस्य पिछड़ा वर्ग आयोग बिजेन्द्र भाटी, एमएलसी उमेश द्विवेदी, जिला अध्यक्ष विजय सिंह भारती आदि प्रमुख रूप  से उपस्थित थे।

Related Post