Thursday, 13 June 2024

Noida Online Fraud: इस लिंक पर क्लिक किया और लग गया 2 लाख का चूना

Noida Online Fraud: नोएडा (चेतना मंच)। साइबर ठगों ने 3 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। साइबर ठग…

Noida Online Fraud: इस लिंक पर क्लिक किया और लग गया 2 लाख का चूना

Noida Online Fraud: नोएडा (चेतना मंच)। साइबर ठगों ने 3 लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। साइबर ठग ने एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से लाखों रुपए का लेन देन कर लिया। बैंक से मैसेज आने पर पीडि़त को साइबर ठगों के इस कारनामे का पता चला। इसके अलावा साइबर ठग में पार्ट टाइम जॉब के नाम पर एक अन्य व्यक्ति से 210000 ठग लिए।
धवलगिरी अपार्टमेंट सेक्टर-11 निवासी राकेश भंडारी ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से किसी व्यक्ति ने लाखों रुपए का लेनदेन कर लिया। बैंक से मैसेज आने पर उसे इस पूरे फर्जीवाड़े का पता चला। राकेश भंडारी ने इसकी शिकायत बैंक व पुलिस में की है।

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 210000 ठग लिए

वहीं चौड़ा गांव निवासी मनीष ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके फेसबुक पर सर्वे के लिए एक लिंक आया। इस लिंक पर क्लिक करने पर उससे पार्ट टाइम जॉब के लिए पूछा गया। उसके द्वारा हां करने पर उसे एक व्हाट्सएप नंबर मिला। इस व्हाट्सएप पर नंबर पर बात करने पर करने वाले ने बताया कि वह निवेश पर बेहतर रिटर्न पा सकता है इसके बाद उसने उसे टेलीग्राम लिंक भेजकर अपने ग्रुप में ऐड कर लिया। निवेश के लिए शुरुआत में उसने 10 हजार रूपये ट्रांसफर किए। मनीष का आरोप है कि जमा कराए गए पैसे पर उसे कोई रिटर्न नहीं मिला उन पैसों को वापस पाने के लिए साइबर ठग ने उससे और रुपए ट्रांसफर करा लिए।

लिंक पर क्लिक करने के बाद हुए ठगी के शिकार 

पीडि़तों की शिकायत पर थाना सेक्टर 24 पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं थाना सेक्टर-58 में डॉ वीरेंद्र कुमार मलिक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बिजली का बिल अपडेट न होने की बात कहकर साइबर ठग ने उन्हें अपने झांसे में ले लिया। साइबर ठग ने ऑनलाइन बिजली का बिल जमा कराने की पेशकश की। इस दौरान उनसे उनके क्रेडिट कार्ड की कुछ जानकारियां साइबर ठग ने ले ली इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से करीब डेढ़ लाख रुपए निकल गए।

UP News : दवा लाने जा रही महिला के साथ जो हुआ, उसे सुनकर आप दहल जाएंगे

Related Post