Saturday, 25 May 2024

Noida Police : रोड पर ही हो गई थी महिला की डिलीवरी ,पुलिस ने माँ और बच्चे की जान बचाई 

Noida Police : नोएडा (चेतना मंच)। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर जिले में चलाए गए 15 दिवसीय…

Noida Police : रोड पर ही हो गई थी महिला की डिलीवरी ,पुलिस ने माँ और बच्चे की जान बचाई 

Noida Police : नोएडा (चेतना मंच)। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर जिले में चलाए गए 15 दिवसीय ‘मिशन शक्ति अभियान’ की समीक्षा की गई। अभियान में उपस्थित महिला पुलिसकर्मियों ने इस दौरान अपने अनुभव वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के समक्ष साझा किए।

मिशन शक्ति अभियान’ से हर महिला को मिलेगी सुरक्षा

सेक्टर-108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित महिला बीट अधिकारियों की एडीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव ने बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मिशन शक्ति अभियान को बेहतर तरीके से जिले में चलाने पर महिला पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन किया।मिशन शक्ति अभियान’ से हर महिला को मिलेगी सुरक्षा

महिलाओं को सुरक्षाचक्र व हेल्पलाइन नंबरों के प्रति करें जागरूक : प्रीति यादव

उन्होंने महिला पुलिसकर्मियों से अपने अनुभव भी साझा करने की बात कही। बैठक में थाना बिसरख में नियुक्त महिला आरक्षी कविता ने बताया कि एक दिन वह अभियान के दौरान डयूटी पर थी तो एक महिला की डिलीवरी रोड पर हो गई। उन्होंने महिला के पति को सूचना देकर महिला व नवजात बच्चे को अस्पताल पहुंचाया जिससे दोनों की जान बची।

महिला की डिलीवरी रोड पर हो गई थी ,पुलिस ने माँ और बच्चे की जान बचाई 

एडीसीपी महिला सुरक्षा प्रीति यादव ने बैठक में उपस्थित सभी महिला पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि वह अभियान के पश्चात भी इसी प्रकार अपनी-अपनी बीट में महिलाओं की समस्या सुनकर उनका त्वरित समाधान कराने का प्रयास करें। महिला बीट आरक्षी अपनी बीट में भ्रमण करते हुए महिलाओं को सुरक्षाचक्र और पुलिस हेल्पलाइन नंबरों, वूमैन पॉवर लाइन-1090, चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 व पुलिस हेल्पलाइन नंबर डॉयल 112 के बारे में जानकारी दें।

IIT Bombay : दुनिया में बजा भारत के शिक्षण संस्थानों का डंका,आईआईटी मुंबई शीर्ष 150 की सूची में

Related Post