Sunday, 14 July 2024

लावा कंपनी के कर्मचारियों का हंगामा

नोएडा (चेतना मंच)। थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-63 स्थित लावा कंपनी के बाहर सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी सैलरी एवं…

नोएडा (चेतना मंच)। थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-63 स्थित लावा कंपनी के बाहर सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी सैलरी एवं कंपनी प्रबंधक द्वारा उत्पीडऩ किये जाने के विरोध कंपनी के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही एडीशन डीसीपी अंकुर अग्रवाल और कोतवाली फेज-3 थाना प्रभारी विवेक त्रिवेदी  पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को शांत कर कंपनी के मैंनेजमेट से बातचीत कर मामले को सुलझाने में जुट गए। लावा कंपनी कंपनी के गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे है, कर्मचारियों का कहना है कि लावा कंपनी प्रशासन की ओर से लगातार हमारा शोषण किया जा रहा है। कर्मचारियों का आरोप है कि कर्मचारियों की सैलरी में किसी भी प्रकार का इजाफा नहीं किया है, और उन्हें की दो-तीन महीने की सैलरी नहीं दी गई।
उनका आरोप था कि कंपनी वाले वर्क लोड बढ़ाते जा रहे हैं 11 घंटे के काम को 8 घंटे में पूरा करने का दबाव डाला जा रहा है। इसका विरोध करने पर 8 लडक़ों को जबरदस्ती उठाकर अंदर ले गए हैं। वहां कमरे में बंद करके टॉर्चर किया गया है। साथ ही साथ जान से मारने की भी धमकी दी गई। इसी से गुस्सा होकर सुबह सभी कर्मचारी एकत्र होकर सडक़ जाम करने लग गए। लावा कंपनी कर्मचारियों के प्रदर्शन कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे स्थिति काबू में जुट गए।
एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। वर्कर यहां पर बैठे हुए हैं कंपनी कंपनी प्रतिनिधियों को बुलाया गया है, उनके मालिक को भी बुलाया जा रहा है, इनके सैलरी, का मसला है और काम के घंटे का और संडे स्विफ्ट को लेकर विवाद है। इनकी कंपनी और मालिक से बात कराई जा रही है। लेबर विभाग के भी अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

Related Post