Tuesday, 16 April 2024

दहेज की बेदी पर बलि चढ़ी दो महिलाएं

नोएडा। जनपद के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दहेज लोभियों ने दो महिलाओं को दहेज की बेदी पर बलि चढ़ा…

दहेज की बेदी पर बलि चढ़ी दो महिलाएं

नोएडा। जनपद के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दहेज लोभियों ने दो महिलाओं को दहेज की बेदी पर बलि चढ़ा दिया। दोनों महिलाओं के मायके वालों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना बादलपुर के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के उद्योग क्षेत्र चरणी बिहार में रहने वाली मनीषा गुप्ता को जहर देकर मार देने का आरोप लगा है । इस संबंध में उसके भाई पंकज ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया था कि उसके ससुराल वालों ने दहेज के चलते उसकी बहन को काफी परेशान किया और जहर देकर उसकी हत्या कर दी।

 पुलिस ने पति राकेश गुप्ता एवं ससुर परमहंस गुप्ता सास शोभा देवी तथा देवर राकेश गुप्ता के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।  पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में उसके देवर को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब ससुर परमहंस गुप्ता तथा सास शोभा देवी और ननद संगीता को गिरफ्तार कर दहेज हत्या के आरोप में जेल भेजा है। अभी भी उसका पति राकेश गुप्ता पुलिस की पकड़ से बाहर हैं । पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 वहीं दूसरी घटना थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-46 में दूसरी मंजिल से गिरकर एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतक महिला पूजा (29 वर्ष)  पत्नी जयकुमार सैनी की लगभग ढाई वर्ष पहले शादी हुई थी। उसके मायके वालों का आरोप है कि दहेज के चलते उनकी बेटी को दूसरी मंजिल से गिरा कर ससुराल वालों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने पूजा के पिता नरेश चंद निवासी खुर्जा की तहरीर पर पति, देवर, नंनद, व सास-सुसर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Related Post