Friday, 23 February 2024

ग्रेटर नोएडा में बंद करवाई गई फिल्म टाइगर 3, वेनिस मॉल को किया गया सील

ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां प्रशासन ने बड़ी कारवाई करते हुये ग्रैंड वैनिस मॉल के सिनेमाघर को सील कर दिया है

ग्रेटर नोएडा में बंद करवाई गई फिल्म टाइगर 3, वेनिस मॉल को किया गया सील

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां प्रशासन ने बड़ी कारवाई करते हुये ग्रैंड वैनिस मॉल के सिनेमाघर को सील कर दिया है । बताया जा रहा है की मॉल के मालिक पर 1.95 करोड़ की रकम बकाया है । जानकारी के अनुसार जिले मे कई बिल्डर बकायेदारों की लिस्ट मे शामिल हैं जिन्होने बार बार नोटिस देने के बाद भी बकाया नहीं चुकाया है । इसमे वेनिस मॉल भी शामिल है।

भसीन बिल्डर पर प्रशासन का चाबुक

1.95 करोड़ रूपये की देनदारी अदा न करने पर प्रशासन ने कासना में स्थित वेनिस मॉल में स्थित सिनेमा हाल को सील कर दिया है। यह वेनिस मॉल भसीन इंफ्राट्रेक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का है।
एसडीएम अंकित कुमार ने बताया कि उक्त बिल्डर यूपी रेरा के 1.95 करोड़ रुपए बकाया है। बिल्डर को काफी बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन उसके बावजूद भी पैसा जमा नहीं किया। अब जिलाधिकारी के आदेश पर ग्रैंड वेनिस मॉल में स्थित सिनेमा हॉल को सील कर दिया है। बता दें कि दादरी तहसील में अलग अलग बिल्डर पर करीब 500 करोड़ रुपए बकाया है। इसके अलावा सदर तहसील अंतर्गत बिल्डरों पर 100 करोड रुपए बकाया है। जिला प्रशासन अभियान चलाकर अभी तक 178 करोड़ रुपए वसूल चुका है।

डीएम मनीष वर्मा इसके पूर्व कइयों पर कार्रवाई कर चुके हैं

सितंबर 2023 में जिला प्रशासन ने जेपी एसोसिएट का कार्यालय सील किया था। जेपी एसोसिएट पर यूपी रेरा के 35 करोड़ रुपए बकाया था। इसके बाद सुपरटेक लिमिटेड और सन वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर को सील किया गया। सुपरटेक पर 33 करोड़ रुपए बकाया है और सन वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड पर 182 करोड़ रुपए बकाया था।

वेनिस मॉल का सिनेमा घर किया गया सील

Greater Noida के कासना में भसीन इंफ्राटेक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ जिला प्रशासन ने यह बड़ा एक्शन लिया है । Greater Noida के वेनिस मॉल में सिनेमा हॉल को सील कर दिया गया है। जिस समय ये कारवाई की गई उस समय सिनेमहाल मे टाइगर 3 फिल्म चल रही थी जिसे बंद करवा कर सिनेमा को सील किया गया

टाइगर 3 चलती फिल्म बंद करवाकर लगाया ताला

जानकारी के मुताबिक भसीन इन्फोटेक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड पर 1.95 करोड रुपए बकाया है और इसी वजह से उन पर यह कार्रवाई हुई है।  दरअसल रेरा का नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों पर करीब 600 करोड रुपए बकाया है । बकाया पैसे को वसूलने के लिए अब जिलाधिकारी के आदेश पर यह सख्त कार्रवाई की जा रही है।

कई नोटिसों के बाद भी नहीं दिया था बकाया

ग्रेटर नोएडा में प्रशासन के आदेश है कि अगर बिल्डर पैसा ना दे तो उनकी प्रॉपर्टीज जप्त करके वसूली की जाए और जरूरत पड़ने पर इनकी नीलामी भी की जा सकती है । Greater Noida  में इन बिल्डरों को लगातार नोटिस दिए जा रहे थे, नोटिस के बाद भी रिकवरी ना होने पर अब यह कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि यह कार्रवाई प्रशासन की ओर से लंबे समय से चल रही है।  जिला प्रशासन का कहना है कि जो भी बकाएदार हैं वह नियम अनुसार अपना बकाया चुका दें।  यह अभियान आगे भी इसी तरह चलता रहेगा।

Lok Sabha election 2024 के लिए तैयार मोदी सरकार; दिसंबर तक देगी 3 लाख युवाओं को रोजगार

Related Post