Sunday, 25 February 2024

मूसलाधार बारिश ने खड़ी कर दी मुसीबत

गौतमबुद्घनगर (चेतना मंच)। नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने यहां के…

गौतमबुद्घनगर (चेतना मंच)। नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने यहां के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। वाहन चालको को जहां वाटर लॉगिंक और जाम के कारण भारी दिकक्तों का सामना पड़ा। वहीं दो पहिया  वालों के लिए भी यह वाटर लॉगिंक परेशानी का सबब बनी। वाटर लॉगिंग के कारण कई गाडिय़ा बंद  हो गई। वहीं कई लोग अपनी गाडिय़ों को धक्के मारते नजर आए। देर रात से हो रसी बारिश के कारण कई जगह जल भराव हो गया।

हाईटेक माने जाने वाले नोएडा शहर  में रात से मूसलाधार बारिश से पूरा शहर को जल जमाव और जाम से जूझने पड़ा।  वाटर लॉगिंक  सेक्टर-37, सैक्टर-19, डीएनडी ओवरलीफ, सैक्टर-34, सिटी सेंटर,  सेंटर स्टेज मॉल के पास, सेक्टर-27, सेक्टर-28, सेक्टर-37, सेक्टर-51 के सी ब्लॉक, सेक्टर-19, लेबर चौक, हल्दौनी मोड़ के अलावा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-2 के एल ब्लॉक, सूरजपुर स्थित जिला कलेक्ट्रेट सहित कई अन्य स्थानों व रिहायशी सेक्टरों में लोगों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ा।

लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी डीएनडी से दिल्ली जाने वाले ओबरलीफ पर हुई। जल का  जमाव होने से यहां गई गाडिय़ा खराब हो गई। जिसने भी  यहां से गाड़ी निकालने की कोशिश की। उसकी गाड़ी यहां खराब हो गई।

इनता ही नहीं सेक्टर-16 के बिजली घर में पानी भर जाने के कारण बिजली की सप्लाई कई सेक्टरों में रोकनी पड़ी है। इस बारिश ने नोएडा प्राधिकरण के दावों की पोल खोल के रख दी है।

Related Post