Tuesday, 16 April 2024

‘वोट उसी को देंगे जो हमारी बात करेगा

दादरी/ग्रेटर नोएडा। क्षेत्र की राजनीति में कल यहाँ एक नया प्रयोग देखने को मिला। एक बैंकट हॉल में आयोजित एक…

‘वोट उसी को देंगे जो हमारी बात करेगा

दादरी/ग्रेटर नोएडा। क्षेत्र की राजनीति में कल यहाँ एक नया प्रयोग देखने को मिला। एक बैंकट हॉल में आयोजित एक विशेष गोष्ठी में क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने तय किया कि आगामी विधानसभा के चुनावों में उसी प्रत्याशी को समर्थन दिया जाएगा जो क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं के समाधान का वायदा करेगा। गोष्ठी में इस बात पर चिंता जाहिर की गई कि अधिकांश नेता जनता के मूल मुद्दों से हटकर फर्जी और भावुक नारों पर राजनीति करते हैं और उन्हीं नारों पर चुनाव जीत जाते हैं।

तय हुआ कि इस बार चुनाव में असली मुद्दों को उठाया जाएगा और जो उन मुद्दों पर बात करेगा उसी को वोट देंगे। पथिक विचार केंद्र की ओर से आयोजित इस मीटिंग की अध्यक्षता रिटायर्ड डीएसपी धर्म चंद ने की।
पथिक विचार केन्द्र के संस्थापक राजकुमार भाटी ने मीटिंग की शुरुआत करते हुए कहा कि शिक्षा और रोजगार क्षेत्र के दो महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। हमारी मांग है कि भू-अधिग्रहण से प्रभावित गांवों के प्रत्येक बच्चे की शिक्षा और रोजगार की गारंटी सरकार को देनी चाहिए और सभी राजनीतिक दलों को यह मुद्दा उठाना चाहिए। इसके अलावा स्थानीय स्वशासन की बहाली और फ्रीहोल्ड कॉलोनियों को नियमित करने की मांग भी प्रमुख हैं। शहरी क्षेत्र में बिजली पानी के बढ़े हुए रेट और प्राइवेट स्कूलों व अस्पतालों द्वारा मचाई हुई लूट महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। पथिक विचार केंद्र इन सभी मुद्दों को राजनीतिक एजेंडे में लाने के लिए काम करेगा। मीटिंग में तय हुआ कि इन तमाम मुद्दों को लेकर अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में जिला मुख्यालय पर एक विशाल प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से इलम सिंह नागर, प्रमोद भाटी, मुकेश यादव,रुपसिंह भाटी,देवराज नागर, बचन भाटी, चमन नागर एड.नवीन भाटी, बिजेंद्र आर्य, डा. यतेंद्र भाटी, रामानंद कसाना, अहलकार प्रधान,मौलाना अजमत अली, कर्मवीर मंडार,सुदेश यादव, धनेश प्रधान और राहुल आर्यन आदि उपस्थित रहे।

Related Post