Saturday, 18 May 2024

दिल्ली टू मेरठ 55 मिनट में, नवरात्रि में आएगी अच्छी खबर

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ के बीच आरआरटीएस कॉरिडोर पर दौड़ने वाली रैपिडेक्स रेल को लेकर अच्छी खबर सामने आ…

दिल्ली टू मेरठ 55 मिनट में, नवरात्रि में आएगी अच्छी खबर

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ के बीच आरआरटीएस कॉरिडोर पर दौड़ने वाली रैपिडेक्स रेल को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है। गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने संकेत दिए हैं कि दिल्ली, गाजियाबाद व मेरठ के निवासियों को नवरात्रि पर जरुर अच्छी खबर मिलेगी।

Ghaziabad News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 अक्टूबर को गाजियाबाद आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि दिल्ली- मेरठ के बीच रैपिडेक्स रेल को जल्द ही हरी झंडी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हापुड़ आएंगे। इस दौरान रैपिडेक्स रेल के उदघाटन की तारीख पर चर्चा की जाएगी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि पीएम मोदी उदघाटन करने कब आएंगे। उन्होंने संकेत दिए कि इस क्षेत्र के लोगों को नवरात्रि पर जरुर ही अच्छी खबर मिलेगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली मेरठ के बीच दौड़ने वाली रैपिडेक्स रेल कॉरिडोर के आसपास औद्योगिक विकास को भी गति दी जाएगी।

Ghaziabad News

आपको बता दें कि सोमवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त सहित जिले के तमाम बड़े अधिकारी साहिबाबाद रैपिडेक्स स्टेशन पर और तैयारियों का जायजा लिया था। गाजियाबाद में जल्द शुरू होगी रैपिडेक्स ट्रेन, उसी की तैयारी को देखते हुए निरीक्षण करने के लिए पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक साहिबाबाद स्टेशन पहुंचे थे। सूत्रों के अनुसार आगामी 12 अक्टूबर को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साहिबाबाद स्टेशन पर पहुंच सकते हैं और वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 17 या 18 अक्टूबर को रैपिडेक्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए गाजियाबाद पहुंच सकते हैं।

बता दें कि शनिवार को एनसीआरटीसी के एक बड़े अधिकारी के साथ प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की लंबी वार्ता हुई इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम चरण के पांच रेलवे स्टेशनों पर रेपिडेक्स रेल का संचालन शुरू हो सकता है। गाजियाबाद जिले के अधिकारियों की आमद से इस बात पर पुखता मुहर लगती दिख रही है कि हाल फिलहाल में ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का गाजियाबाद का दौरा होगा और दिवाली से पहले आम लोगों को सरकार की और से तोहफा दिया जा सकता है। वसुंधरा सेक्टर-8 में कार्यक्रम स्थल को तैयार करने का काम जोरों पर शुरू हो गया है। मैदान के आसपास झुग्गी झोपड़ी और अन्य तरह के अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया जा रहा है।

Noida News : पाकिस्तानी ब्रीड के कुत्ते के मालिक को जाना पड़ेगा जेल में

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post