Friday, 23 February 2024

योगी सरकार ने गाजियाबाद में 40 हिस्ट्रीशीटरों की बनाई सूची

योगी की उत्तर प्रदेश सरकार ने गाजियाबाद में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हिस्ट्री सीटर बदमाशों की कुंडली जानने के निर्देश दे दिए हैं

योगी सरकार ने गाजियाबाद में 40 हिस्ट्रीशीटरों की बनाई सूची

Ghaziabad News गाजियाबाद। योगी की उत्तर प्रदेश सरकार ने गाजियाबाद में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हिस्ट्री सीटर बदमाशों की कुंडली जानने के निर्देश दे दिए हैं और उनकी सूची बनवाई गई है। फिलहाल 40 हिस्ट्री सीटर पुलिस के निशाने पर होंगे। और ऐसे सभी हिस्ट्री सीटर की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं जो जेल से आने के बाद फिर से आकर अन्य अपराधों में लिप्त हो जाते हैं। और खुले आम कानून को चुनौती देते रहते हैं। और ऐसे हिस्ट्री सीटर बदमाशों में पहले नंबर पर महिलाओं के प्रति अपराध करने वाले और भू माफिया और शराब माफिया निशाने पर होंगे। और इसके साथी शराब माफिया लुटेरे कर डकैती डालने वाले हिस्ट्री सीटर बदमाशों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा और चुन-चुन कर उन पर कानून का शिकंजा कसा जाएगा।

पहली सूची में 40 हिस्ट्री सीटर निशाने पर

गाजियाबाद पुलिस आयुक्त ने तीनों जोन के पुलिस उपायुक्त को निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने जोन में अपराधियों पर निगरानी रखें और उनकी हिस्ट्री निकालकर कार्यवाही करें जो जेल में रहने के बाद फिर से आकर तमाम अपराधों में संलीप्‍त हो जाते हैं और एक के बाद एक अपराध को जन्म देकर कानून की आंखों में धूल झोंकने का काम करते हैं। इस प्रकार के सभी अपराधियों की निगरानी के लिए उनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाए। इस दौरान 40 अपराधियों के नाम सामने आए हैं।

जान लें सरकार के निगाह में कौन-कौन है हिस्ट्रीशीटर

पुलिस की तरफ से अलग-अलग श्रेणी में कई तरह के हिस्ट्री सीटर की लिस्ट बनाई गई है इसमें जान ले पुलिस ने किन-किन की सूची बनाई है। ताकि अपराध पर कोई कोर का असर नहीं रखी जाएगी और पूरा इतिहास खंगाल कर उनपर निगरानी रखी जाएगी।

 सिटी जोन में शाहबुल उर्फ पिंटू से लेकर कल्लन उर्फ हसमत तक

सिटी जोन से केला भट्टा निवासी आरिफ, रघुनाथपुर विजयनगर निवासी गौरव राणा, राजापुर कविनगर निवासी मनीष उर्फ मंगल, ट्रांस हिंडन जोन में डीएलएफ कॉलोनी साहिबाबाद निवासी शाहनवाज, विवेक विहार शाहदरा निवासी किशनलाल भूटानी और ग्रामीण जोन में भोजपुर के कलछीना निवासी शाहबुल उर्फ पिंटू, निठौरा लोनी निवासी अनिल उर्फ जितेंद्र उर्फ पैंदा, सीकरी कलां मोदीनगर निवासी सप्पू गुर्जर, कुन्हेड़ा निवासी कृष्ण पाल यादव, जमालपुर लोनी निवासी नदीम, आदर्श नगर मोदी नगर निवासी जाहिद उर्फ मोटा, बेहटा हाजीपुर लोनी बॉर्डर निवासी संजय धामा, गांव तोड़ी भोजपुरी निवासी कल्लन उर्फ हसमत शामिल हैं।

Ghaziabad News in hindi

भूमाफिया में सिहानी गेट से लेकर मधुबन तक

कुछ भूमाफिया पर रहेगी सख्त निगरानी। इनमें सिटी जोन से गौतमबुद्ध नगर के गांव पतवाड़ी निवासी जितेंद्र, कृष्णा नगर सिहानी गेट निवासी अजीत चौधरी, बुलंदशहर के तिल की मंढैय्या निवासी वीर कपूर, कविनगर निवासी लोन माफिया लक्ष्य तंवर, रघुनाथपुरी विजयनगर निवासी प्रदीप राणा, सफदरजंग एंक्लेव नई दिल्ली निवासी अरुण कुमार और उनका बेटा गोल्डी, राजनगर एक्सटेंशन निवासी नीरज गोस्वामी, गौतमबुद्ध नगर की पंचशील कॉलोनी निवासी मुकेश कुमार, नंद ग्राम निवासी ओम सिंह त्यागी और रईसपुर मधुबन बापूधाम निवासी जितेंद्र चौधरी को शामिल किया गया है।

ट्रांस हिंडन में पुलिस के निशाने पर आए तमाम हिस्ट्री सीटर

ट्रांस हिंडन जोन में रामप्रस्थ कॉलोनी लिंक रोड निवासी रेड एप्पल बिल्डर प्रतीक जैन, अक्षय जैन, विजयंत जैन के अलावा दक्षिण पूर्व दिल्ली निवासी चंद्रपाल पार्चा और रामप्रस्थ कॉलोनी निवासी धनपाल सिंह, ग्रामीण जोन में कंचन पार्क लोनी निवासी शंकर, सादुल्लापुर लोन निवासी अमरपाल पावी, सादिकपुर निवासी महबूब, बेगमाबाद मोदीनगर निवासी ईसू, उर्फ अंकुर नेहरा, डासना निवासी आदिल और जूबी, रोरी मोदीनगर निवासी कालीचरण, डासना निवासी उस्मान चौधरी तथा रेल विहार कॉलोनी लोनी निवासी यशपाल तोमर को शामिल किया है।

शराब के तस्कर से लेकर पशुओं के तस्‍कर तक नहीं बच पाएंगे कानून की नजर से

शराब तस्कर और पशुवध के आरोप में सिटी जोन के न्यू कोट गांव निवासी जितेंद्र उर्फ पूरन सिंह और ग्रामीण जोन के भूपेंद्र पुरी मोदीनगर निवासी नरेश के नाम की सूची बनाई गई है। ग्रामीण जोन के गांव नाहल मसूरी निवासी गो-तस्कर फिरोज उर्फ मच्छड़ की के हिस्ट्री सीटर के भी अपराधिक पन्ने खोले जाएंगे।

प्रस्तुति मीना कौशिक

तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद के 12 दावेदार मैदान में, किसकी चमकेगी किस्मत

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post