Friday, 5 July 2024

कलेक्ट्रेट परिसर में घुसे नोएडा के किसान, उग्र प्रदर्शन के बाद धरने पर बैठे

Greater Noida News : भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में बुधवार को बड़ी संख्या में नोएडा के किसानों ने ग्रेटर…

कलेक्ट्रेट परिसर में घुसे नोएडा के किसान, उग्र प्रदर्शन के बाद धरने पर बैठे

Greater Noida News : भारतीय किसान परिषद के नेतृत्व में बुधवार को बड़ी संख्या में नोएडा के किसानों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया। पुलिस के रोकने के बावजूद किसान धक्का मुक्की करके कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए और डीएम ऑफिस के मुख्य दरवाजे के बाहर नारेबाजी करने लगे।

बैरिकेड तोड़कर कलेक्ट्रेट परिसर में घुसे किसान

प्रदर्शन कर रहे किसान वहीं धरने पर बैठ गए। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में तैनात किया गया था। मौके पर ज्वाइंट सीपी शिव हरी मीणा किसानों को समझ रहे थे। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई किसान बैरिकेड तोड़कर कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए।

Greater Noida News

मांगो को पूरी करने के लिए किया प्रदर्शन

प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को रोकने के लिए महिला पुलिस कर्मियों को काफी जद़ोजहद करनी पड़ी किसान 10% प्लॉट और बढ़े हुए मुहावरे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा का कहना है कि किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने हाई पावर कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी में गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा को भी शामिल किया गया था। हाई पावर कमेटी ने अब तक किसानों के हित में कोई भी फैसला नहीं गया है। हाई पावर कमेटी का कोई भी निर्णय न होने के कारण नोएडा के किसानों में नाराजगी है इसके विरोध में बुधवार को यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कर दी घोषणा, नहीं बचेंगे हाथरस कांड के दोषी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post