Saturday, 15 June 2024

शादी की खुशियों के बीच काल बनी दीवार, हादसे में 2 बच्चों सहित 6 की मौत

Mau News: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब हल्दी के…

शादी की खुशियों के बीच काल बनी दीवार, हादसे में 2 बच्चों सहित 6 की मौत

Mau News: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई, जब हल्दी के रस्म में लगें लोगों के ऊपर दीवार गिर गई। इस हादसे में 2 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Mau News

जिले के घोसी कस्बा के अस्करी स्कूल के पास शुक्रवार की शाम एक दीवार लोगों के लिए काल बन गई। हल्दी की रस्म अदायगी करने जा रही भीड़ पर अचानक दीवार गिर गई। इसकी वजह से दो मासूमों सहित छह लोगों की मौत हो गई, और 23 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला व आजमगढ़ के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर आला अधिकारी और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और जेसीबी से दीवार का मलबा हटाकर लोगों को बाहर निकाला गया।

आपको बता दे कि घोसी कस्बे के रेलवे स्टेशन रोड निवासी ब्रजेश कुमार गुप्ता के बेटे बालेंदु गुप्ता की शादी बलिया जनपद के जलीनगंज निवासी पूजनचंद गुप्ता की बेटी अनुजा गुप्ता से तय है। बीते 6 दिसंबर को तिलक समारोह था। जिसके चलते ब्रजेश के रासे नाते-रिश्तेदार घर पर जुटे थे। घर में खुशियां का माहौल था। शादी की तैयारियां धूमधाम से चल रही थीं। शुक्रवार को दिन में तीन बजे महिलाएं हल्दी की रस्म अदायगी के लिए जा रही थी। इसी दौरान कस्बे के अस्करी स्कूल के समीप वाजिद खान के हाता की पुरानी दीवार अचानक उन लोगों के ऊपर गिर गई। इससे मौके पर चीख पुकार मच गई।

हादसे में 2 बच्चों सहित 6 की मौत

घटना के बाद आस-पास के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे, और लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला अमला भी मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास करने लगा। और जेसीबी की मदद से सभी लोगों को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि मौके पर ही 2 मासूमों और 4 महिलाओं सहित 6 लोगों की मौत हो गई है।

घायलों को कई अस्पतालों में कराया भर्ती

हादसे के सभी घायल लोगों को जिला अस्पताल सहित फातिमा अस्पताल और प्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन के सभी लोग डॉक्टर, अधिकारी और पुलिस बल लोगों को उपचार और राहत देने के काम में लगे हुए हैं। पूरी साइड को क्लियर करा लिया गया है। कहा जा रहा है कि अब वहां पर कोई दबा हुआ नहीं है। हदसे में जितने लोग थे सबको निकाल लिया गया है।

 Mau News जिलाधिकारी ने दी घटना की जानकारी

इस मामले को लेकर जिला अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि यह नगर पंचायत घोसी की घटना है। जहां एक पुरानी दीवार के नीचे गांव की कुछ महिलाएं हल्दी की रस्म कर रहीं थी। अचानक से वह दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई। जिसमें कई लोग उसके नीचे दब गए। मलबे को वहां से तत्काल हटाने के लिए जेसीबी बुलाई गई। इस घटना में चार महिलाएं और दो बच्चों की मृत्यु की हुई है।

यूपी में हुए बम्पर तबादले, पुलिस अफ़सरों को मिली नई तैनाती

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post