Sunday, 5 May 2024

परिचित को रकम देना पीड़ित को पड़ा भारी, पैसे वापस मांगने पर मिली जान की धमकी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स को…

परिचित को रकम देना पीड़ित को पड़ा भारी, पैसे वापस मांगने पर मिली जान की धमकी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स को अपमने परिचित को उधार में पैसा देना भारी पड़ गया। इतना ही नहीं पीड़ित के द्वारा अपने पैसे वापस मांगने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने नोएडा पुलिस आयुक्त से कर दी। नोएडा पुलिस आयुक्त के आदेश पर आरोपी सहित दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Noida News

दरअसल मामला नोएडा शहर के सेक्टर 24 कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक फर्नीचर कारोबारी से 40 लाख रुपये उधार लेकर हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पीड़ित ने उधार दी थी मोटी रकम

बता दें कि दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके के पिलंजी गांव निवासी सुरजीत कुमार ने नोएडा के सेक्टर 24 कोतवाली दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि साल 2000 से मोरना गांव में टेंट एवं फर्नीचर का कार्य कर रहे हैं। नोएडा सेक्टर 61 स्थित मानसरोवर अपार्टमेंट के परिचित हरवीर यादव ने साल 2013 में सर्फाबाद गांव में जमीन खरीदकर फ्लैट बनाने का काम शुरू किया था। उस दौरान आरोपी हरवीर यादव ने फ्लैट बनाने के लिए रुपये उधार मांगे थे। शिकायतकर्ता का दावा है कि उन्होंने विश्वास होने के चलते साल 2014 में आरोपी हरवीर यादव को 40 लाख रुपये उधार दे दिए थे। कुछ समय बीतने के बाद जब रुपये वापस मांगे तो बहाना बनाकर टरका रहा।

धोखाधड़ी से तैयार किए फर्जी दस्तावेज

पीड़ित का कहना है कि आरोपी हरवीर यादव ने पैसे के बदले एक फ्लैट खरीदने का प्रस्ताव रखा। शिकायतकर्ता ने विश्वास करते हुए साल 2021 में एक फ्लैट 18 लाख रुपये में खरीद लिया। जिसकी रजिस्ट्री हरवीर यादव ने की थी। आरोपित हरवीर यादव ने शेष 22 लाख रुपये देने के लिए आश्वासन दिया। आरोप है कि कुछ दिन बाद जांच के दौरान पता चला कि आरोपी हरवीर यादव ने उस फ्लैट की भी धोखाधड़ी से फर्जी दस्तावेज तैयार कर दिल्ली कोंडली निवासी यूसुफ को फर्जी रजिस्ट्री कर दी।

जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित के द्वारा पुलिस में शिकायत करने के बाद आरोपी ने 5-5 लाख रुपये के आठ चेक दिए थे। बाद में सभी चेक बैंक में बाउंस हो गए। इसके बाद उधार दिए गए रुपये मांगने पर आरोपी ने पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस आयुक्त के आदेश पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नोएडा का ताजा समाचार, सारी खबरें एक साथ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post