Friday, 17 May 2024

Telegram दे रहा फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, लेकिन हो सकती है खतरा!

Telegram Offer :  Telegram एक ऐसा ऐप है जो प्राइवेसी फोकस इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए जाना जाता है। इसमें…

Telegram दे रहा फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, लेकिन हो सकती है खतरा!

Telegram Offer :  Telegram एक ऐसा ऐप है जो प्राइवेसी फोकस इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए जाना जाता है। इसमें कपंनी नए-नए फीचर लेकर आती रही है। वहीं हाल ही में कंपनी ने पीयर-टू-पीयर लॉगइन प्रोग्राम की घोषण की है। जिसमें हिस्सा लेकर यूजर्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को ले सकते है, वो भी एक दम फ्री। आइए जानते हैं कैसे..

क्या है Telegram की नई सर्विस

आपको बता दें कि Telegram की इस सर्विस में उन्हें अपना फोन नंबर देना पड़ेगा, जिसका इस्तेमाल लॉगइन कोड SMS भेजने के लिए होगा। जब आप एक बार इस प्रोग्राम को स्लेक्ट करते हो,  तो टेलीग्राम आपके नंबर का इस्तेमाल 150 SMS तक भेजने में करेगा। इसके लिए कंपनी आपको एक महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री दे रही है।

Telegram के इस ऑफर में क्या है?

बता दें कि ये सर्विस को सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। ये सर्विस अभी कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स दी जा रही है,  जो सीमित रीजन में उपलब्ध है। इस बात का ध्यान रखे कि अगर SMS भेजने के लिए कोई चार्ज लागू होता है, तो इसका खर्च यूजर्स को उठाना पड़ेगा।  टेलीग्राम  इसके लिए कोई चार्ज नहीं देता।

Telegram Offer

इसके बाद सवाल आता है कि इसमें चुनौती क्या है। खबरों के मुताबिक शुरुआत में ये सर्विस काफी आकर्षक लगती है, जिसका यूज करके हम पैसे बचा सकते हैं और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को ले सकते है। लेकिन टेलीग्राम ने इस बात को साफ किया है कि आपका नंबर रिसीवर को नजर आएगा, जब उसे OTP सेंड किया जाएगा।

क्या आप उठाएंगे ये रिस्क?

मिली जानकारी के अनुसार टेलीग्राम ने टर्म एंड कंडीशन पेज पर इस बात के बारें में बताया है। कंपनी ने ये साफ किया है कि वो रिसीव की तरफ से किसी भी तरह की असुविधा, दुर्व्यवहार या नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं है। सरल भाषा में कहें तो अगर आप ये सर्विस का इस्तेमाल करते है तो आपका नंबर किसी अनजान शख्स के हाथ लग सकता है। इसकी वजह से आपको बहुत से स्पैम कॉल्स और SMS आने का खतरा है। इसके अलावा दूसरी बड़ी दिक्कत SMS चार्ज होना चाहिए। यानी आपके नंबर से SMS भेजने पर जो भी चार्ज कटेगा, उसका खर्च आपको ही उठाना पड़ेगा। इसके लिए टेलीग्राम आपको कोई मदद नहीं देगा। Telegram Offer

शर्मनाक : युवक ने बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post