Saturday, 18 May 2024

दिल्लीवालों को जलाने वाली है तेज गर्मी, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather : मई के दस्तक देते ही लोगों को चिलचिलाती धूप और असहनीय गर्मी का सितम सहना पड़ रहा…

दिल्लीवालों को जलाने वाली है तेज गर्मी, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather : मई के दस्तक देते ही लोगों को चिलचिलाती धूप और असहनीय गर्मी का सितम सहना पड़ रहा है। इस जोरदार गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। इसी बीच दिल्ली में तेज गर्मी पड़ने की सम्भावना है जिससे  लोग बुरी तरह से परेशान हो सकते हैं। ऐसे में आपको गर्मी से बचने के तरीके अपनाने शुरू कर दें।

Delhi Weather

दिल्लीवाले मई की गर्मी सहने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और दिल्ली के आस-पास के इलाके में अब भारी गर्मी दस्तक देने वाली है। अगर बात करें आज (14 मई) की तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री पहुंच सकता है। दिल्ली का तापमान इस हफ्ते 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है और लू चलने की सम्भावना बनी रह सकती है।

दिल्लीवालों का हाल होगा बेहाल

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तेज हवाएं और बादल देखने का मौका मिला था। हालांकि बादल होने के कारण बूंदाबांदी ने मौसम में नर्मी पैदा कर दी थी, लेकिन अब मौसम करवट बदलने वाला है और गर्मी का सितम शुरू होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में इस हफ्ते तापमान 44 के पार जाएगा और तेज व गर्म हवाएं चलने की संभावना है। जिसके कारण तेज लू चल सकती है।

कल कैसा रहेगा मौसम?

अगर बात करें 15 मई की तो कल दिल्ली का तापमान 42 डिग्री तक जाने की सम्भावना बनी हुई है। जिसके चलते दिल्लीवालों को दिन के समय में तेज और गर्म हवाओं का सामना करना पड़ सकता है और ये गर्माहट भरा मौसम 19 मई तक जारी रहेगा। इस हफ्ते मौसम शुष्क रह सकता है वहीं सप्ताह के समाप्त होने तक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

नोएडा का क्या है हाल?

मौसम विभाग के मुताबिक आज नोएडा में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसी तरह तापमान बढ़ते हुए हफ्ते के आखिर तक 43 डिग्री पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। इस सप्ताह आम गर्मियों की तरह पारा तेजी से बढ़ सकता है।

नोएडा शहर का पॉश सेक्टर फंसा पार्किंग के जंजाल में, लगा रहता है जाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post