Friday, 21 June 2024

आप विधायक अमानतुल्लाह को बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

Delhi News: दिल्ली से एक बड़ी खबर समाने आई है। दरअसल दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किल कम…

आप विधायक अमानतुल्लाह को बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

Delhi News: दिल्ली से एक बड़ी खबर समाने आई है। दरअसल दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किल कम होती दिख रही है। दरअसल दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार (27 अप्रैल) को आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान बड़ी राहत दी है। दिल्ली के वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप पार्टी के नेता अमानतुल्लाह को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई है।

15 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत

इस मामले में रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने यह कहा कि अमानतुल्लाह खान ईडी  के एक समन पर जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए जबकि ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए कई बार समन किया था। कोर्ट ने कहा कि विधायक को अदालत में पेश होना पड़ेगा। कोर्ट के इसी आदेश का पालन करते हुए अमानतुल्लाह खान आज रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए और कोर्ट ने उन्हें पेशी के बाद जमानत दे दी। कोर्ट ने अमानतुल्लाह को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

Delhi News

ईडी ने की थी 13 घंटे तक पूछताछ

खबरों के अनुसार पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अमानतुल्लाह खान से लगभग 13 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उनकी अध्यक्षता के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सवाल जवाब किए। अमानतुल्लाह 18 अप्रैल की सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे, इसके बाद उन्होंने अपना बयान दर्ज करवाया। वहीं, जब अमानतुल्लाह पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे और संजय सिंह जैसे वरिष्ठ आप नेताओं ने दावा किया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। Delhi News

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post