Saturday, 18 May 2024

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को लेकर जारी हुई एडवाइजरी,4 दिन बंद रहेंगे ये रूट

Republic Day Traffic Advisory : राजधानी दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस परेड को लेकर रिहर्सल चल रही है। जिस…

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को लेकर जारी हुई एडवाइजरी,4 दिन बंद रहेंगे ये रूट

Republic Day Traffic Advisory : राजधानी दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस परेड को लेकर रिहर्सल चल रही है। जिस वजह से दिल्ली के कई रूटों को बदल दिया गया है। हाल ही में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से दिल्लीवासियों को 4 दिन के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। जारी की गई इस एडवाइजरी के अनुसार गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कर्तव्य पथ पर चार दिन यानी 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से इंडिया गेट तक की जाएगी। जिस वजह से इन रास्तों के सभी रूटों को डाइवर्ट कर दिया गया है।

इन जगहों पर जाने से बचे

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की जारी हुई एडवाइजरी में बताया गया है कि कर्तव्यपथ पर परेड को लेकर कर्तव्य पथ-रफ़ी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागोन पर यातायात की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक इन रूट्स पर जाने से बचें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक विनय मार्ग, शांति पथ आने वाले और नई दिल्ली और उससे आगे जाने वाले वाहन चालक सरदार पटेल मार्ग – मदर टेरेसा क्रिसेंट – आरएमएल के पास- बाबा खड़क सिंह मार्ग या पार्क स्ट्रीट – मंदिर मार्ग से निकले और उत्तरी दिल्ली/नई दिल्ली की ओर बढ़ें।

Delhi News

फ्रांस के राष्ट्रपति रहेंगे मुख्य अतिथि

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए कर्तव्य पथ पर रिहर्सल जोर-शोर से चल रही है। भारत के 75वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को आमंत्रित किया गया है। यह छठा अवसर होगा, जब कोई फ्रांसीसी नेता गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post