Thursday, 18 April 2024

BIG BREAKING  आम आदमी पार्टी के संजय सिंह को मिली जमानत 

BIG BREAKING  आम आदमी पार्टी के संजय सिंह को मिली जमानत। दिल्ली के शराब घोटाले में जेल में बंद आम…

BIG BREAKING  आम आदमी पार्टी के संजय सिंह को मिली जमानत 

BIG BREAKING  आम आदमी पार्टी के संजय सिंह को मिली जमानत। दिल्ली के शराब घोटाले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को अदालत से जमानत मिल गई है। संजय सिंह को अदालत से जमानत मिलने की कार्यवाही को आम आदमी पार्टी  के लिए एक बड़ी राहत माना जा रहा है। संजय सिंह पिछले 8 महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को मिली जमानत

BIG BREAKING

दिल्ली की एक अदालत ने संजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया

यहां यह बताना जरूरी है कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने लम्बी पूछ ताछ के बाद अदालत में पेश किया था। अदालत के आदेश पर संजय सिंह को जेल भेज दिया गया था। 8 महीने की जेल के बाद मंगलवार को संजय सिंह का जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। दिल्ली की एक अदालत ने संजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि संजय सिंह को मंगलवार की देर शाम तक जेल से रिहा कर दिया जाएगा। संजय सिंह को जमानत मिल जाने से आम आदमी पार्टी की बढती हुई मुश्किलें कुछ कम हो जाएंगी। आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को जेल भेजा गया था। उसके एक दिन बाद संजय सिंह की जमानत हो जाने की घटना ने विश्लेषकों को चौंका दिया है।

सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने का आदेश जारी किया है । इस आदेश में यह भी कहा गया है कि संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में शामिल रह सकते हैं । बाकी जमानत की बातें ट्रायल कोर्ट में तय की जाएंगी।  मंगलवार को ED ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत का विरोध नहीं किया। ED ने जैसे ही जमानत का विरोध करना बंद किया सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत ही जमानत देने का आदेश जारी कर दिया है.

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले हुई थी गिरफ्तारी

BIG BREAKING

19 जुलाई 2023 को अप्रूवर बने दिनेश अरोड़ा के बयान में पहली बार संजय सिंह का नाम आया। संजय सिंह ने ईडी के खिलाफ (मानहानि) शिकायत की और फिर ईडी ने बिना किसी समन के उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हाईकोर्ट ने सात फरवरी को सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, लेकिन निचली अदालत को सुनवाई शुरू होने पर इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया था। सिंह दिल्ली से राज्यसभा के लिए फिर से चुने गए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने सिंह को मामले में चार अक्तूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था।

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जेल नंबर 5 में रखा था. सिंह को ईडी ने नॉर्थ एवेन्यू क्षेत्र में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद 4 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था.

राज बब्बर के नाम पर काँग्रेस में विचार,इस बार आगरा नहीं,मिल सकती है दूसरी सीट

Related Post