Monday, 1 July 2024

दिल्ली में पहली बारिश बनी आफत, DU की लाइब्रेरी हुई पानी-पानी

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बारिश आफत बनती नजर आ रही है। जहां पिछले कई दिनों से…

दिल्ली में पहली बारिश बनी आफत, DU की लाइब्रेरी हुई पानी-पानी

Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहली बारिश आफत बनती नजर आ रही है। जहां पिछले कई दिनों से दिल्ली में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी था, वहीं अब दिल्ली में पहली बारिश ने ही लोगों के आगे कई तरह की परेशानियां खड़ी कर दी है। जिससे लोगों का जीना मुहाल होता जा रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिल्ली के नामी विश्वविधायल डीयू (Delhi University) की लाइब्रेरी में बारिश होने के चलते पानी भर गया।

Delhi News

लम्बे समय से पड़ रही गर्मी ने दिल्ली वासियों को बुरी तरह से थकाकर रख दिया था। भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने दिल्लीवालों का हाल कुछ यूं कर दिया था कि दिल्लीवासी मानसून के लिए दुआएं कर रहे थे। हालांकि जुलाई के दस्तक देने से पहले जून में ही मानसून ने एंट्री कर ली और अपने साथ तमाम समस्याएं भी ले आई। जहां दिल्ली के लोग कुछ दिन पहले बारिश के लिए दुआएं कर रहे थे वहीं अब बारिश से बेहद परेशान हो गए हैं। पहली बारिश ने ही दिल्ली पर सितम ढ़ाना शुरू कर दिया है। बारिश के चलते सड़कों पर गाड़ियां कुछ इस कदर रेंग रही है कि लोगों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ रहा है। इसी दौरान Delhi University की आर्ट्स फैकल्टी की लाइब्रेरी का एक वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हुआ, जिसमें लाइब्रेरी की छत से झरने फूटते हुए नजर आ रहे हैं।

लाइब्रेरी में किताबों से अधिक दिखा पानी

DU एक ऐसी यूनिवर्सिटी है जहां से शिक्षा हासिल करना हजारों नहीं बल्कि लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है। ऐसे में राजधानी की पहली बार‍िश में ही Delhi University की लाइब्रेरी की छतें रोती हुई नजर आ रही है। जिसने इतने नामी यून‍िवर्सिटी की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। वायरल हो रहा वीडियो डीयू की आर्ट्स फैकल्टी की लाइब्रेरी का है जहां कला संकाय की क‍िताबों का संग्रह है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि बारिश का पानी छत से ऐसे गिर रही है मानो किसी ने टंकी खोल दी हो और लाइब्रेरी में किताबों से ज्यादा पानी भर गया हो।

दिल्ली में आफत बनकर आई बारिश

इंटरनेट पर वायरल हो रहे Delhi University की लाइब्रेरी के इस वीडियो में छात्र-छात्राएं पढ़ने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन पानी के चलते वो डेस्क में बैठने पर मजबूर हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस वीडियो ने सबको हैरत में डाल दिया है। इसका कारण है दिल्ली यूनिवर्सिटी का देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक होना। देशभर के कोने-कोने से लाखों युवा यहां पढ़ने आते हैं लेकिन पहली बारिश में ऐसी खराब व्यवस्था ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

दिल्ली पुलिस बनाम यूपी पुलिस, किसके हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीतर बदमाश?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post