Friday, 21 June 2024

इस दिन से दिल्ली वालों पर कहर ढहाने आ रही है गर्मी

Delhi Weather Update : राजधानी दिल्ली में अब सर्दी पूरी तरह से खत्म सी हो गई है। दिल्लीवासियों को अब…

इस दिन से दिल्ली वालों पर कहर ढहाने आ रही है गर्मी

Delhi Weather Update : राजधानी दिल्ली में अब सर्दी पूरी तरह से खत्म सी हो गई है। दिल्लीवासियों को अब दिन में चिलचिलाती धूप के साथ रात के समय भी गर्मी का अहसास होना शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग की ओर से भी चुभने वाली गर्मी आने की बात कह दी गई है। लेकिन इस बार गर्मी का कहर दिल्ली वालों पर मार्च में नहीं, बल्कि अप्रैल से बरसना शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसार पिछले साल के जैसे इस बार मार्च के बचे हुए दिनों में दिल्ली वालों को सामान्य तापमान देखने को मिलेगा। जानकारी के अनुसार मार्च में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना नहीं है। बताया जा रहा है कि मार्च के बचे हुए दिनों में दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस की चलते तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेगा।

Delhi Weather Update

कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम ?

जानकारी के अनुसार मंगलवार (19 मार्च) को मौसम साफ रहने के अनुमान है। वहीं अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं 20 से 24 मार्च तक तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार है। बात करें न्यूनतम तापमान की तो न्यूनतम तापमान 13 से 15 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। जानकारी के अनुसार मार्च के बचे हुए दिनों में न्यूनतम तापमान 15 से 16 और अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस तक ही रह सकता है। लेकिन मार्च के खत्म होते ही दिल्ली वासियों को परेशान करने वाली गर्मी की शुरुआत हो जाएगी। वहीं फिलहाल सुबह के समय मौसम सुहावना बना हुआ है। दिल्ली के लोगों को सुबह के समय अभी भी हल्के गर्म कपड़े पहनते देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है। बताया जा रहा है कि बारिश नहीं होने की वजह से अगले चार से पांच दिन तापमान धीरे धीरे बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। इस हफ्ते दिन और रात दोनों के तापमान में इजाफा होगा।

Delhi Weather Update

न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा

जानकारी के अनुसार दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा है। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। इसके साथ ही हवा में नमी का स्तर 25 से 93 प्रतिशत तक रहा। कई जगहों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

आपसी रंजिश के चक्कर में दो युवकों को मिली ऐसी खौफनाक सजा!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post