Sunday, 16 June 2024

Bollywood Update : दिल्ली हाईकोर्ट ने जारी किया हनी सिंह को नोटिस

 बॉलीवुड के सिंगर व एक्टर यो यो हनी सिंह को दिल्ली के कोर्ट ने बुधवार को नोटिस जारी हुआ है।…

Bollywood Update : दिल्ली हाईकोर्ट ने जारी किया हनी सिंह को नोटिस

 बॉलीवुड के सिंगर व एक्टर यो यो हनी सिंह को दिल्ली के कोर्ट ने बुधवार को नोटिस जारी हुआ है। बता दें कि उनकी पत्नी शालिनी तलवार ने उन पर  मानसिक शोषण और आर्थिक शोषण करने के आरोप लगाए हैं।

 अगर  रिपोर्ट की मानें तो उनकी पत्नी शालिनी तलवार ने एक नए आवेदन दाखिल करवाने पर कोर्ट ने उन्हें यह नोटिस जारी करवाया है कि हनी सिंह कि जो भी अरब में संपत्ति है या फिर उनकी जितनी भी कंपनियां हैं वह संपत्ति किसी तीसरे पक्ष को बेचने से रोकने की मांग की है।

 जैसा कि पिछले कुछ दिनों पहले शालिनी तलवार ने हनी सिंह पर घरेलू हिंसा, मानसिक शोषण तथा  आर्थिक शोषण करने जैसे आरोप लगाए थे। बता दे कि यह मामला 3 सितंबर 2021 का है जब वह तीस हजारी कोर्ट में इस मामले में पेश हुए थे। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस मामले की सुनवाई ओपन कोर्ट में ना होकर जज के अपने चेंबर में करने की बात भी सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ हनी सिंह के वकील ने कोर्ट में उनकी इनकम की रिपोर्ट लिफाफे में सील बंद करके कोर्ट को सौंप दी। जिसके बाद जज ने अपने चेंबर में ही हनी सिंह और उनकी पत्नी शालिनी की काउंसलिंग भी की थी।

 जानकारी के अनुसार बता दे कि पिछली सुनवाई में कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए हनी सिंह को पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह कोर्ट के आदेशों के अनुसार पेश नहीं हुए थे। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह है इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आश्चर्य है कि कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि  आरोपी को यह सोचना चाहिए कि कानून से ऊपर कुछ भी नहीं होता है।

 बता दे कि शालिनी तलवार अदालत में पेश हुई थी और मशहूर सिंगर तथा रैपर हनी सिंह पर ” द प्रोटेक्शन ऑफ वुमन फ्रॉम डॉमेस्टिक वायलेंस एक्ट ” के तहत दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था।

 बता दें कि 28 अगस्त 2021 को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तान्या सिंह से शालीन तलवार ने यह कहा कि ” मेरे पास अब कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा और मैंने जीवन के 10 साल उन्हें दिए है। मैं अपना सब कुछ छोड़ छाड़ कर उनके साथ में खड़ी रही लेकिन अब उसने मुझे छोड़ दिया है”।

28 अगस्त 2021 को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह के समक्ष शालिनी तलवार ने कहा, ‘मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है. मैंने जीवन के 10 साल दिए. मैं अपना सबकुछ छोड़कर उसके साथ खड़ी रही. अब उसने मुझे छोड़ दिया.’

Related Post