Sunday, 19 May 2024

बड़ी खबर : दूधेश्वर नगर, हरनंदी नगर या गजनगर हो सकता है गाजियाबाद का नया नाम

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के एक और जिले का नाम बदलने की तैयारी है। राजधानी दिल्ली के पास बसे…

बड़ी खबर : दूधेश्वर नगर, हरनंदी नगर या गजनगर हो सकता है गाजियाबाद का नया नाम

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के एक और जिले का नाम बदलने की तैयारी है। राजधानी दिल्ली के पास बसे ऐतिहासिक शहर गाजियाबाद का भी नाम अब बदला जाएगा। नगर निगम गाजियाबाद की बोर्ड बैठक में गाजियाबाद का नाम बदलने के प्रस्ताव पर मोहर लग गई है। इसके लिए तीन नामों का चयन कर प्रस्ताव को शासन के पास भेजा जा रहा है। जिस दौरान गाजियाबाद नगर​ निगम की बोर्ड बैठक में नाम बदलने के प्रस्ताव पर मोहर लगी, उस दौरान सदन भारत माता की जय के नारे लगाए गए।

Ghaziabad News in hindi

आपको बता दें कि मंगलवार को गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक आयोजित हुई। बैठक में गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा गया। नाम बदलने के लिए गजनगर, हरनंदीनगर और दूधेश्वर नगर के नाम रखे गए हैं। इन तीन नामों में से किसी एक नाम पर यूपी सरकार को निर्णय लेना है।

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद नगर निगम की बैठक में एक अन्य प्रस्ताव भी पास हो गया। इस प्रस्ताव में गाजियाबाद के जनकपुरी इलाके में राम के नाम पर राम पार्क पर मुहर लगी है। वहीं, सद्दीक नगर में स्पोर्ट्स सेंटर बनाने का प्रस्ताव भी पास हो गया है।

इन शहरों का नाम बदला

आपको बता दें कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद पहले भी कई शहरों के नाम बदले जा चुके हैं। जिनमें इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया गया। अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ रखने की भी चर्चा जारी है। मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किया गया। साथ ही झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रखा गया।

बेटी के लिए सौदे पटाती थी मां, नोएडा पुलिस ने किया हनीट्रैप गैंग का खुलासा

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post