Friday, 3 May 2024

गाजियाबाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में लगी आग

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है।…

गाजियाबाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में लगी आग

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग को आसपास से फायर टीम को बुलाना पड़ा। जिसके बाद दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

Ghaziabad News

दरअसल गाजियाबाद के बुलंदशहर रोड पर औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार रात करीब साढ़े सात बजे एक क्रॉकरी की फैक्टरी में अचानक भीषण आग लग गई। फैक्टरी में केमिकल और अन्य सामान होने के चलते आग ने धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया। फैक्टरी के पास पेट्रोल पंप होने से बड़ा हादसा होने की आशंका बन गई।

आसपास से बुलानी पड़ी फायर यूनिट

सूचना के बाद फायर स्टेशन वैशाली से मुख्य अग्निशमन अधिकारी और फायर स्टेशन कोतवाली से अग्निशमन अधिकारी सहित 05 फायर टैंकर मय यूनिट के साथ घटना स्थल के लिए रवाना हुए। घटना स्थल पर जाकर देखा तो काला धुआँ बहुत तेज था और आग बहुत तेजी से फैल रही थी। फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। लगातार बढ़ रही आग को देखते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी के निर्देशानुसार फायर स्टेशन वैशाली से अग्निशमन अधिकारी सहित तीन फायर टैंकर, फायर स्टेशन साहिबाबाद से एक फायर टैंकर, मोदीनगर से एक फायर टैंकर, हापुड जिल से एक फायर टैंकर और तीन फायर टैंकर को नोएडा से घटना स्थल पर बुलाया गया। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

अग्निशमन अधिकारी ने दी जानकारी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ईस्ट कोस्ट नामक फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली। तत्काल मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशन से कई फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकल की लगभग 13 गाड़ियों की मदद से दमकलकर्मी आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

नोएडा का ताजा समाचार, सारी खबरें एक साथ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post