Tuesday, 23 July 2024

फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी, कई राज्यों में फैला जाल

Ghaziabad News :  व साइबर टीम ने फर्जी कंपनी बनाकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार…

फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी, कई राज्यों में फैला जाल

Ghaziabad News :  व साइबर टीम ने फर्जी कंपनी बनाकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी मजबूर लोगों को पैसे का लालच देकर अपने जाल में फंसाते थे और उनके नाम व पते से बैंक अकाउंट बनाकर ठगी का पैसा अकाउंट में डलवाते थे।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के एक अधिकारी ने बताया कि सूत्रों से जानकारी मिली कि राजकुमार (48 वर्ष) पुत्र जीत सिंह कौशांबी के वैशाली में है। विभिन्न राज्यों और जिलों में फर्जी कंपनी व अकाउंट बनाकर धोखाधड़ी करने में शामिल हैं। राजकुमार को गिरफ्तार कर उसके पास से एक पैन कार्ड, तीन डेबिट कार्ड, चार चेक बुक, तीन किरायानामा, शपथ पत्र व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए।

Ghaziabad News

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी ने बताया कि इस गैंग के सभी सदस्य मिलकर गलत पते पर कंपनी खोलते थे और जरूरतमंद लोगों को तलाश कर उनके नाम पर फर्जी कंपनी व बैंक अकाउंट खुलवाकर उससे संबंधित दस्तावेज अपने पास रखकर उन्हें कमीशन के रूप में कुछ पैसे देते थे। यह सभी लोग अलग-अलग राज्यों में जलसाजी कर पैसे इन अकाउंट में ट्रांसफर करा लेते थे। कंपनी बनाने और बैंक खाता खुलवाने में जो भी दस्तावेज लगते थे उनका पता फर्जी होता था इस वजह से इन्हें कोई पकड़ नहीं पता था।

गाजियाबाद पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजकुमार जिस गिरोह के लिए काम करता है उसका गैंग लीडर मनोज कुमार है। गाजियाबाद पुलिस ने पूर्व में ही इस गैंग के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जालसाजी कर जो रुपए आते थे उन्हें यह सब मिलकर बांट लेते थे। इस गिरोह ने अब तक इस तरीके से करोड़ों रुपए की ठगी की है। Ghaziabad News

भारत का खजाना भर रहा है एफडीआई से, मिले 45 अरब डॉलर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post