Monday, 8 July 2024

यूपी के इस जिले के वासी गटक गये 400 करोड़ की बीयर

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीयर ने इस साल के 3 तीन महीनों में एक नया रिकॉर्ड…

यूपी के इस जिले के वासी गटक गये 400 करोड़ की बीयर

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीयर ने इस साल के 3 तीन महीनों में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बताया जा रहा है साल 2024 के अप्रैल, मई और जून में करीब 400 करोड़ रुपये की बीयर गटक गए है। एक आंकड़े के मुताबिक 2024 के अप्रैल से जून तक 397.54 करोड़ रुपये की बीयर बेची गई है। बीयर के यह ताजा आंकड़ों को आबकारी विभाग ने जारी कर बताया है कि देश में तीन महीनों में बीयर प्रेमियों ने कितनी बीयर गटक डाली है। पीछले की बात करें तो यह आंकड़ा उससे 106% से भी ज्यादा है।

Ghaziabad News

तीन महीनों में बिकी रिकॉर्डतोड़ बीयर

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत गाजियाबाद में बीते कुछ महीनों से गर्मी का कहर रहा है। इस प्रचंड गर्मी के बीच बीयर प्रेमियों ने जमकर बीयर खरीदी है, जो पिछले साल से भी ज्यादा है। ऐसे में जिले के आबकारी विभाग को मोटा राजस्व भी प्राप्त हुआ। गाजियाबाद में भीषण गर्मी के बीच अप्रैल, मई और जून (तीन महीने) में बीयर प्रेमी लगभग 400 करोड़ की बीयर पी चुके हैं। आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बीते तीन महीने में रिकॉर्ड 397.54 करोड़ राजस्व बड़ गया है। ये राजस्व साल 2023 की तुलना में 106% से भी ज्यादा है।

भीषण गर्मी के कारण बिकी बीयर

दरअसल जहां पहले 11501960.26 बीयर की कैन बिकी थी, वहीं इस बार यह संख्या बढ़कर 13369674.50 हो गई। इस तरह बीयर की कैन की बिक्री में 116% की बढ़ोतरी देखी गई है। गर्मी के इन तीन महीनों में आबकारी विभाग की चांदी दिखाई दी। आबकारी विभाग के अधिकारियों का इस बारे में कहना है कि इस बार यह आंकड़े इसलिए बढ़े क्योंकि गर्मी बहुत थी और बीयर दामों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। ज्यादा बिक्री के करण 397 करोड़ से ज्यादा का Revenue हुआ है। साथ ही बीयर के कैन की बिक्री में 116% का इजाफा हो गया है। Ghaziabad News

निरीक्षण करने पहुंचे योगी के मंत्री, नाराज शख्स ने कीचड़ में लेटकर बताई समस्या

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post