Monday, 16 September 2024

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के घर में हो गई चोरी

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। गाजियाबाद शहर के चोरों ने जम्मू-कश्मीर…

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के घर में हो गई चोरी

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। गाजियाबाद शहर के चोरों ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के घर को भी नहीं बख्शा। उपराज्यपाल के घर में हुई चोरी की घटना से पूरे गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में हड़कंप मच गया। मामला हाईप्रोफाइल था इस कारण गाजियाबाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उप राज्यपाल के घर में चोरी करने वाले चोरों को तुरंत दबोच लिया।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के पुत्र अभिनव सिन्हा तथा पुत्रवधू दीपाली गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र की एक सोसायटी में रहते हैं। अक्सर उनका यह फ्लैट बंद रहता है। फ्लैट बंद रहने का फायदा गाजियाबाद के चोरों ने उठा लिया। जब दीपाली को चोरी का पता चला तो उन्होंने साहिबाबाद थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उप राज्यपाल के घर में चोरी की रिपोर्ट से गाजियाबाद पुलिस में हडक़ंप मच गया। गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में एक कबाड़ी समेत तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है।

गाजियाबाद पुलिस ने बताया घटना का विवरण Ghaziabad News

इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने पूरी घटना के विवरण की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि साहिबाबाद के मोहन नगर स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसायटी में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की पुत्रवधू दीपाली का फ्लैट है। उनका फ्लैट बंद रहता है। दीपाली ने दर्ज एफआईआर में बताया कि एक सितंबर को पड़ोसी ने मां को कॉल कर बताया कि शीशा तोडक़र एक आदमी फ्लैट में सामान चोरी कर भाग गया। वह फ्लैट पर पहुंचीं। पता चला कि चोर टोटी, कपड़े, मूर्तियां, चांदी के सिक्के समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल शुरू की। उनकी शिकायत पर पुलिस ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू की।

पकड़े गए आरोपी पंचायत वाली गली भोपुरा थाना टीलामोड़ का वीरेन्द्र, विक्रम एन्क्लेव शालीमार गार्डन का दीपक और राजीव कालोनी का दानिश हैं। वीरेंद्र और दीपक सोसायटी में सफाईकर्मी हैं। दानिश की सोसायटी के बाहर कबाड़ी की दुकान हैं। पुलिस जांच में आया है कि दोनों चोरी का सामान दानिश की दुकान पर ही बेचते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सोसायटी का फ्लैट काफी समय से बंद था। उन्होंने चोरी की साजिश रची। दोनों पहले से ही सोसायटी में बंद पड़े फ्लैट में छोटी चोरियां करते थे।

एक सितंबर को दीपक सीढ़ियों के पास खड़ा होकर निगरानी करने लगा। वीरेन्द्र ने छत से सीढ़ी लगाकर खिड़की का शीशा तोड़कर फ्लैट के अन्दर घुसकर चोरी की। इसके बाद सामान ले जाकर कबाड़ी दानिश को बेच दिया था। स्थानीय लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस को दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से सफेद धातु के 17 सिक्के, पीली धातु की 1 गणेश जी की नृत्य मूर्ति, 1 गणेश जी का मुखौटा, 1 घण्टा, 7 नल की टोटी व छह हजार रुपये बरामद किए हैं। Ghaziabad News

विमला बाथम की वेटिंग बनी स्थाई, मुलायम की बहू की खुली लॉटरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1