Saturday, 4 May 2024

‘नमो भारत ट्रेन’ का खास ऑफर, वोट डालने के बाद उठाएं लाभ

Namo Bharat Special Offer : संसदीय चुनाव 2024 में मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनसीआरटीसी ने गाजियाबाद क्षेत्र…

‘नमो भारत ट्रेन’ का खास ऑफर, वोट डालने के बाद उठाएं लाभ

Namo Bharat Special Offer : संसदीय चुनाव 2024 में मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनसीआरटीसी ने गाजियाबाद क्षेत्र के मतदाताओं के लिए एक  खास ऑफर दिया है। मतदाताओं को उनके लोकतांत्रिक अधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एनसीआरटीसी ने ये खास पेशकश की है। इस ऑफर का लाभ 26 अप्रैल 2024 को ही उठाया जा सकता है।

एनसीआरटीसी ने गाजियाबाद क्षेत्र के मतदाताओं के लिए 26 अप्रैल 2024 को एक खास ऑफर दिया है। मतदान करने वाले यात्री स्टैंडर्ड टिकट में भी प्रीमियम कोच में यात्रा कर पाएंगे। इस अभियान के तहत जो यात्री अपना वोट डालेंगे, वो ही इस खास ऑफर का लाभ उठाने के लिए योग्य होंगे। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को स्टेशन के प्लेटफॉर्म लेवल पर बने प्रीमियम लाउंज के एएफसी गेट पर मौजूद स्टाफ को अपनी मतदान इंक लगी हुई अंगुली दिखानी होगी। इसके बाद स्टाफ उन्हें प्रीमियम लाउंज में प्रवेश करवा देगा और इसके बाद यात्री सीधे नमो भारत ट्रेन के प्रीमियम कोच में सफर कर सकेंगे।

‘आरआरटीएस कनेक्ट ऐप’ से खरीदनी होगी टिकट

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को ‘आरआरटीएस कनेक्ट ऐप’ से स्टैंडर्ड कोच की टिकट खरीदनी होगी, इसके आधार पर ही वे प्रीमियम कोच में यात्रा के पत्र होंगे। नमो भारत ट्रेन में छह कोच हैं, जिनमें एक कोच प्रीमियम कोच है जबकि अन्य पांच कोच स्टैंडर्ड कोच हैं।

Namo Bharat New Offer
Namo Bharat New Offer

इन लिंक को करें डाउनलोड

आरआरटीएस कनेक्ट ऐप को गूगल प्ले और एप्पल स्टोर दोनों से डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल प्ले डाउनलोड लिंक है: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ncrtc&hl=en_US
और एप्पल स्टोर डाउनलोड लिंक है: https://apps.apple.com/in/app/rrts-connect/id6448940583

प्रीमियम कोच में है खास सुविधाएं

नमो भारत ट्रेनों के शानदार और आरामदायक प्रीमियम कोच में यात्रियों के लिए खास सुविधाएं हैं, जिनमें मोबाइल और लैपटाप चार्जिंग पॉइंट्स की सुविधा के साथ रिक्लाइनिंग सीट्स हैं। इसके साथ ही इस कोच में अन्य यात्री केन्द्रित सुविधाएं जैसे कोट हैंगर, मैगज़ीन होल्डर, वॉटर बोटल होल्डर, फुटरेस्ट और विंडो पर धूप से बचने के लिए पारदर्शी पर्दों की सुविधा भी है।

साहिबाबाद और मोदी नगर नॉर्थ के बीच चल रही है नमो भारत ट्रेन

आपको बता दें कि वर्तमान में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर साहिबाबाद और मोदी नगर नॉर्थ के बीच 34 किमी के सेक्शन में नमो भारत ट्रेन सेवाएँ संचालित हैं। इस सेक्शन में आठ स्टेशन हैं, जिनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुराद नगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ स्टेशन शामिल हैं। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर की लंबाई 82 किमी है और कॉरिडोर के शेष हिस्सों पर भी निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। एनसीआरटीसी जून 2025 तक दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ के मोदीपुरम तक ट्रेनों का संचालन आरंभ करने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

4 साल की बच्ची के साथ किया ये गलत काम, हुआ गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post