Saturday, 18 May 2024

पीएम मोदी ने दी सौगात : दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक दौड़ी नमो ट्रेन

Ghaziabad News : गाजियाबाद (एजेंसी)। नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) के दूसरे चरण के दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक…

पीएम मोदी ने दी सौगात : दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक दौड़ी नमो ट्रेन

Ghaziabad News : गाजियाबाद (एजेंसी)। नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) के दूसरे चरण के दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का वर्चुअल उद्घाटन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोलकाता से किया। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने आरआरटीएस (RRTS) के मुरादनगर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। एनसीआरटीसी (NCRTC) ने इस खंड का यात्री किराया भी तय कर दिया है। यात्रियों को साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक सामान्य श्रेणी कोच में 90 रुपये और प्रीमियम कोच में 180 रुपये किराया देना होगा।

दुहाई स्टेशन पर कॉरिडोर के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri), गाजियाबाद के सांसद वी.के. सिंह व अन्य मौजूद थे। आपको बता दें कि इससे पहले साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर 20 अक्तूबर 2023 से नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू हो चुका है। इसका उद्घाटन भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था।

Ghaziabad News:

अब 17 किलोमीटर लंबे इस खंड पर भी संचालन शुरू हो जाने के बाद 34 किलोमीटर का सेक्शन ऑपरेशनल हो जाएगा। 34 किलोमीटर लंबे इस कॉरिडोर पर अब आठ स्टेशन होंगे। इनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुरादनगर, मोदीनगर साउथ और मोदीनगर नार्थ शामिल हैं। हालांकि, अब नमो भारत ट्रेन दुहाई स्टेशन से दुहाई डिपो में जाने की बजाय सीधे मुरादनगर स्टेशन पर और यहां से मोदीनगर नार्थ स्टेशन तक जाएगी। एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि आम यात्री इस ट्रेन में एक-दो दिन बाद से सफर कर पाएंगे। इसके लिए तैयारी की जा रही हैं।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post