Tuesday, 25 June 2024

ग्रेटर नोएडा के जिम्स के खाते में आई बड़ी उपलब्धि, सब हो गए खुश

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा से एक अच्छी खबर आई है। खबर यह है कि ग्रेटर नोएडा में स्थित…

ग्रेटर नोएडा के जिम्स के खाते में आई बड़ी उपलब्धि, सब हो गए खुश

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा से एक अच्छी खबर आई है। खबर यह है कि ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) को डाक्टरी में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए 59 सीट मिल गई हैं। ग्रेटर नोएडा के जिम्स को भारत सरकार ने पीजी(PG) की 59 सीट की मंजूरी देने की विधिवत घोषणा कर दी है। इस घोषणा से जिम्स प्रशासन के साथ ही तमाम कर्मचारी भी खुश हैं।

ग्रेटर नोएडा को मिल गई PG की 59 सीट

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा शहर में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में नए पोस्ट ग्रेजुएट एमडी व एमएस कोर्स की 59 सीट को मंजूरी मिल गई है। नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) ने 13 विभाग की 59 सीटों को मंजूरी दी है। इस उपलब्धि पर जिम्स निदेशक ब्रिगेडियर डा. राकेश कुमार गुप्ता ने संस्थान के चिकित्सकों व स्टाफ को बधाई दी है। इन्हें इसी सत्र से शुरू किया जाएगा।

Greater Noida News

मंजूरी मिलने वाले कोर्स में एनाटोमी, फिजियोलाजी, फार्माकोलोजी, बायोकेमिस्ट्री, पैथोलाजी, माइक्रबायोलाजी, कम्युनिटी मेडिसिन व आर्थोपेडिक्स की चार सीट, ओटोहाइरोलेरिंजोलाजी की तीन सीट व जनरल मेडीसिन, जनरल सर्जरी, एनेस्थीसियोलाजी व पीडियाट्रिक्स की छह सीट शामिल हैं। ब्रिगेडियर डा. राकेश गुप्ता ने बताया कि संस्थान में वर्ष 2019 में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हुई थी। डीएनबी कोर्स को 2020 में, नर्सिंग कालेज को 2021 और 2021 में मंजूरी मिली थी। इन * कोर्स में दाखिला नीट-पीजी की परीक्षा के माध्यम से होगा “” जिसकी परीक्षा 22 जून को होगी। नए पीजी कोर्स की पढ़ाई जुलाई से शुरू होगी। Greater Noida News

नोएडा में पूरे साल नहीं होने दिया जाएगा कोई भी बिजली कट

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post