Tuesday, 25 June 2024

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का डूब क्षेत्र में बड़ा एक्शन, अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने जा…

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का डूब क्षेत्र में बड़ा एक्शन, अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकारण ने ग्रेटर नोएडा के डूब क्षेत्र में अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस भेजकर अवैध निर्माण को जल्द हटाने के निर्देश दिए है। इसके बाद बाबा का बुलडोजर डूब क्षेत्र में गरजेगा।

350 लोगों को नोटिस जारी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण करने वालों पर प्राधिकरण ने कार्रवाई और तेज कर दी है। प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया के साथ ही डूब क्षेत्र में भी अवैध निर्माण करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से करीब 350 लोगों को नोटिस जारी की गई है, जिसमें अवैध निर्माण को तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा।

कालोनाइजरों के झांसे में फंसे लोग

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित एरिया में प्राधिकरण की अनुमति के बगैर निर्माण नहीं किया जा सकता है। इस बाबत प्राधिकरण की तरफ से लगातार जानकारी भी दी जाती है, लेकिन खुद के आशियाने के मोह में कुछ लोग कालोनाइजरों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई को फंसा ले रहे हैं। अवैध कालोनियों में जमीन खरीदकर घर बनाने की कोशिश करते हैं। संज्ञान में आते ही प्राधिकरण इन अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई करता है। अतिक्रमण पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने अभियान चलाकर निर्माण तोड़ने के निर्देश दिए हैं। ध्वस्तीकरण से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण करने वाले 350 लोगों को धारा 10 के अंतर्गत नोटिस जारी की है, जिसमें अवैध निर्माण को तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

Greater Noida News

हिंडन डूब क्षेत्र व हैबतपुर में 176 अवैध निर्माण

प्राधिकरण के परियोजना विभाग के वर्क सर्किल एक व दो की तरफ से ये नोटिसें जारी की गई हैं। इनमें हिंडन किनारे डूब क्षेत्र में हैबतपुर की जमीन पर लगभग 176 अवैध निर्माण करने वाले भी शामिल हैं। शेष नोटिसें सुनपुरा गांव की हैं। इससे पहले भी कई गांवों में अवैध निर्माण करने पर प्राधिकरण की तरफ से नोटिसें जारी कर कार्रवाई की गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने साफ किया है अधिसूचित एरिया में किसी को भी निर्माण करने की अनुमति नहीं है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। Greater Noida News

सपना है बड़ा तो जा सकते हैं ताइवान, भेज रही है भारत सरकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post