Saturday, 13 July 2024

पुलिस ने पकड़ा 1.75 करोड़ का गांजा, नोएडा व ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर में होना था सप्लाई

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नशे की एक बड़ी खेप को…

पुलिस ने पकड़ा 1.75 करोड़ का गांजा, नोएडा व ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर में होना था सप्लाई

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नशे की एक बड़ी खेप को पकड़ा है। ग्रेटर नोएडा पुलिस और एंटी नारकोटिक्स ब्यूरो मेरठ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से साढ़े तीन क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद किया है। ट्रक में गांजे को मुर्गी दाने की बोरियों में छिपकर ले जाया जा रहा था।

Greater Noida News

तस्करी के लिए ले जा रहे गांजे की कीमत एक करोड़ 75 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया है कि इस गांजे की सप्लाई नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर में होनी थी।

पुलिस ने पकड़ा 3.51 क्विंटल गांजा

एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर तस्करों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के दौरान कासना पुलिस ने एनसीबी के साथ दो गांजा तस्करों को सिरसा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्करों के पास से 3.51 क्विंटल गांजा जब्त किया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.71 करोड़ रुपये है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेजा गया है।

एडीसीपी ने दी जानकारी

ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के थाना कासना पुलिस और एंटी नारकोटिक्स ब्यूरो मेरठ की एक संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुर्गी दाने की बोरियों में छिपकर ले जा रहे 3.51 क्विंटल गांजा जब्त किया है। पुलिस ने दो गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों की पहचान उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के हरीश कुमार उर्फ अंकुर (37) तथा हिमांशु उर्फ कमल (20) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रक को भी पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ट्रक में ऊपर से मुर्गी दाना भरकर नीचे गांजा छुपाकर ले जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

हॉस्टल मेस के खाने से बिगड़ी छात्रों की हालत, छात्रों ने लगाए गंभीर आरोप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post