Tuesday, 16 April 2024

पुलिस कर रही थी चैकिंग तभी बदमाशों से हो गई मुठभेड़

Greater Noida News । नोएडा व ग्रेटर नोएडा में महिलाओं व राह चलते लोगों से चेन लूट की वारदात को…

पुलिस कर रही थी चैकिंग तभी बदमाशों से हो गई मुठभेड़

Greater Noida News । नोएडा व ग्रेटर नोएडा में महिलाओं व राह चलते लोगों से चेन लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो लुटेरे आखिरकार बिसरख पुलिस के हत्थे चढ़ गए। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए। पकड़े गए दोनों बदमाशों पर लूट, हत्या के प्रयास सहित अन्य मामलों के करीब दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

सेंट्रल जोन के एडीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि थाना बिसरख प्रभारी अरविंद कुमार पुलिस टीम के साथ एक मूर्ति गोल चक्कर पर वाहनों व संदिग्ध लोगों  की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान इटेडा गोल चक्कर की तरफ से बिना नंबर की अपाचे बाइक पर आ रहे दो युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर बाइक सवार दोनों युवक भाग निकले। संदेह के आधार पर पुलिस ने बाइक का पीछा किया। एसकेएस स्कूल के पास बदमाशों की बाइक फिसल कर गिर गई। नीचे गिरते ही बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गए।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम वसीम पुत्र सलीम निवासी नेहरू गार्डन खोड़ा कॉलोनी व शोएब उर्फ सेम उर्फ ताडा पुत्र मोहम्मद ताहिर निवासी ग्राम शाहबेरी बताया। बदमाशों के पास से दो तमंचे, कारतूस व बिना नंबर की अपाचे बाइक बरामद हुई। तलाशी में इनके पास से पीली धातु की दो चैन भी बरामद हुई।

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने बीते दिनों हैबतपुर के जैन मंदिर के पास एक महिला  तथा सेक्टर 51 में एक व्यक्ति से चेन लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़े गए शोएब पर 21 तथा वसीम पर 15 मामले पंजीकृत है। एडीसीपी के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाश शातिर लुटेरे हैं और सुनसान स्थान पर महिलाओं व राहगीरों को निशाना बना कर लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post