Monday, 24 June 2024

नोएडा में ट्रेनिंग लेने आये श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारी

Greater Noida News : केंद्र, राज्य एवं जनपदों में प्रशासनिक ढांचे की कार्य प्रणाली, योजना एवं कार्यक्रमों की गहन जानकारी…

नोएडा में ट्रेनिंग लेने आये श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारी

Greater Noida News : केंद्र, राज्य एवं जनपदों में प्रशासनिक ढांचे की कार्य प्रणाली, योजना एवं कार्यक्रमों की गहन जानकारी प्राप्त करने के लिए श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल इन दिनों जनपद गौतमबुद्धनगर के भ्रमण पर है। श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों का दल जनपद गौतमबुद्धनगर के कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचा जहां पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. नितिन मदान तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा पुष्पगुच्छ देकर श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया गया।

कलेक्ट्रेट सभागार में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया, जिसमें डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को प्रदेश एवं जनपद के प्रशासनिक ढांचे की कार्य प्रणाली के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहा जाने वाला जनपद है, जो कि अपनी औद्योगिक उपलब्धियां को लेकर विश्व विख्यात है। जनपद में तीन प्राधिकरण नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण तथा तीन तहसील सदर, जेवर एवं दादरी है। जिलाधिकारी ने श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों को सारी प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया। वर्कशॉप के आयोजन अवसर पर जिलाधिकारी ने श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। श्रीलंका के इस दल को कलेक्ट्रेट परिसर का स्थलीय भ्रमण भी कराया गया। श्रीलंका के अधिकारियों के इस दल ने पुलिस कमिश्नरेट सेक्टर-108 नोएडा तथा साइबर सुरक्षा सैल का भी भ्रमण किया।

वर्कशॉप में श्रीलंका के प्रशासनिक अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल, मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर नितिन मदान, जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

ग्रेटर नोएडा में स्व. राजीव गाँधी को कांग्रेसियों ने दी श्रद्घांजलि

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post