Tuesday, 21 May 2024

छात्रों को दी सीख, जीवन में अनुशासन जरूरी, श्री राम यूनिवर्सल स्कूल में हुआ समारोह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित श्री राम यूनिवर्सल स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम…

छात्रों को दी सीख, जीवन में अनुशासन जरूरी, श्री राम यूनिवर्सल स्कूल में हुआ समारोह

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित श्री राम यूनिवर्सल स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेजर जनरल अजय लाल और विशिष्ट अतिथि श्रीमती अर्चना लाल रहे। मेजर जनरल अजय राय ने छात्रों को सीख देते हुए कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में अनुशासन जरूरी है तभी हम सफलता हासिल कर सकते हैं।

अलंकरण समारोह में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति राणा ने उपस्थति आगंतुकों का स्वागत किया और छात्रों के व्यक्तित्व के पोषण और प्रभाव में माता-पिता, शिक्षकों और विद्यालय की भूमिका पर प्रकाश डाला। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मेजर जनरल अजय लाल ने कहा कि विद्याथियों को तराशने और उन्हें 21वीं सदी के लिए तैयार करने के लिए अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हर क्षेत्र में अनुशासन बेहद जरूरी है। अनुशासन के बल पर ही हम सफल बन सकते हैं।

ये लोग रहे मौजूद

श्री राम यूनिवर्सल स्कूल के अलंकरण समारोह में स्कूल के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह (मुंशी जी), उपाध्यक्ष योगिंदर सिंह, निदेशक निशांत सिंह, निदेशक श्रीमती वंदना सिंह, निदेशक श्रीमती सैफाली सिंह, निदेशक डॉ. जय कुमार सिंह, स्कूल की प्रधानाचायौ श्रीमती ज्योति राणा, प्रधानाचाया (जूनियर स्कूल) श्रीमती ज्योति रॉय एवं सुश्री निधि कौशिक (प्रोजेक्ट प्रबंधक श्री राम एजुकेयर) शामिल रहे।

हेड ब्वॉय लव जैन और हेड गर्ल बनी प्रशस्ति पांडे

श्री राम यूनिवर्सल स्कूल के अलंकरण समारोह में स्कूल के हेड बॉय के रूप में लव जैन और हेड गर्ल के रुप में प्रशस्ति पांडे को चुना गया। स्पोर्ट्स कैप्टन, वाइस स्पोर्ट्स कैप्टन, चार हाउस कैप्टन, वाइस हाउस कैप्टन और प्रीफेक्ट्स को उनकी शक्तियां और पदनाम दिए गए। चयनित परिषद् सदस्यों ने स्कूल के नाम और अपने कार्यालयों की गरिमा को बनाए रखने की शपथ ली। कार्यक्रम का समापन ‘लाइफ ऑफ पेंसिल’ पर एक नाटकीय प्रदर्शन के साथ हुआ, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि चुनौतियों में दृढ़ता अत्यंत महत्वपूर्ण है।

सावधान: बढ़ रही है डिजिटल अरेस्ट की घटनाएं, यूं करें बचाव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post