Saturday, 29 June 2024

हवाई जहाज के लिए तैयार है जेवर एयरपोर्ट, 29 सितंबर को होगा उदघाटन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर की बगल में स्थापित हो रहा जेवर एयरपोर्ट हवाई उड़ान के लिए पूरी…

हवाई जहाज के लिए तैयार है जेवर एयरपोर्ट, 29 सितंबर को होगा उदघाटन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर की बगल में स्थापित हो रहा जेवर एयरपोर्ट हवाई उड़ान के लिए पूरी तरह से तैयार है। जेवर एयरपोर्ट का विधिवत उदघाटन 29 सितंबर 2024 के आसपास किसी भी दिन किया जा सकता है। जेवर एयरपोर्ट भारत का सबसे बड़ा तथा सबसे सुन्दर एयरपोर्ट बनेगा। जेवर एयरपोर्ट को लेकर बुधवार को लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग हुई है।

जेवर एयरपोर्ट पर आई ताजा अपडेट

Greater Noida News

आपको बता दें कि बुधवार को लखनऊ में एक हाईलेवल मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की समीक्षा की गई है। उत्तर प्रदेश में नागरिक उडडयन विभाग के अपर मुख्य सचिव (ACS) की अध्यक्षता में हुई बैठक में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति पर संतोष जताया गया।

Greater Noida News
बैठक में यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के CEO डा. अरूणवीर सिंह ने जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया। यीडा के CEO डा. अरूणवीर सिंह ने बताया कि सीईओ डॉ. अरुणबीर सिंह ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट पर रनवे, एयर ट्रैफिक कंट्रोल भवन और रडार सहित अन्य उपकरण लग चुके हैं। वर्तमान में टर्मिनल भवन में फिनिशिंग का कार्य जोरों पर चल रहा है। 29 सितंबर से एयरपोर्ट पर उड़ान प्रस्तावित है। नोएडा एयरपोर्ट के प्रथम चरण का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। परियोजना पर 30,000 करोड़ का निवेश होने की उम्मीद है। पहले चरण में दो रनवे व टर्मिनल का निर्माण पूरा हो रहा है। यीडा के CEO ने बताया कि परी चौक से एयरपोर्ट तक प्रस्तावित लाइट मेट्रो और एयरपोर्ट को गाजियाबाद व दिल्ली आईजीआई से जोडऩे वाली नमो भारत ट्रेन की डीपीआर तैयार हो चुकी है। शासन को भेजे गए इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिलनी है। इसमें राज्य सरकार, केंद्र सरकार, विकास प्राधिकरण की हिस्सेदारी पर चर्चा होगी।

पीएम मोदी ने दिया किसानों को तोहफा, वाराणसी में कर दी घोषणा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post