Thursday, 13 June 2024

Air India Incident : नशे में धुत व्यक्ति ने महिला पर की टॉयलेट, आरोपी पर लगेगा हवाई यात्रा प्रतिबंध

हाल ही में फ्लाइट में होने वाले घटनाक्रमों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है और एक बार फिर से हवाई…

Air India Incident : नशे में धुत व्यक्ति ने महिला पर की टॉयलेट, आरोपी पर लगेगा हवाई यात्रा प्रतिबंध

हाल ही में फ्लाइट में होने वाले घटनाक्रमों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है और एक बार फिर से हवाई सफर कर रही एक महिला से जुड़ा हुआ एक अन्य मामला (Air India Incident) देखा गया। बिज़नेस क्लास में सफर कर रहे नशे में धुत एक व्यक्ति ने महिला यात्री के कपड़ों और सामान के ऊपर टॉयलेट कर दी। इस निंदनीय घटना के बाद वह बड़ी आसानी से केबिन के बाहर भी निकल गया। कोई कार्यवाही न होती देख कर अब महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को चिट्ठी लिखी है और आरोपी के साथ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

क्या थी पूरी घटना?

अमेरिका से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की इस फ्लाइट एआई 102 में यह शर्मनाक वाकया (Air India Incident) हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लाइट में पैसेंजर्स के सामने भोजन सर्व करने के बाद लाइट्स को ऑफ़ कर दिया गया था। जिसके बाद आरोपी शख्स महिला की सीट के पास पहुंचा और उसने जिप खोल कर वहाँ टॉयलेट करना शुरू कर दिया। महिला के प्रतिक्रिया करने के बाद बाकी पैसेंजर ने उसे वहाँ से हटाया। महिला के जूते, कपड़े और बैग पूरी तरह से खराब हो गए जिसके बाद उन्हें क्रू की तरफ से एक नया कपड़ों का सेट दिया गया।

हमेशा के लिए हवाई यात्रा से बैन करने की उम्मीद

महिला के द्वारा इस घटना (Air India Incident) के बारे में लिखे गए शिकायती पत्र के बाद एयर इंडिया के अधिकारीयों ने इस आपत्तिजनक घटना को गंभीरता से लिया और आरोपी यात्री का नाम नो फ्लाइ लिस्ट में डालने की जानकारी भी दी है। महिला ने अपने शिकायती पत्र में यह भी लिखा है कि विमान चालक दल के द्वारा उस आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। शायद उन्हें पता ही नहीं था कि इस घटना से कैसे निपटा जाए।

International News : राष्ट्रपति जो बाइडन की टीम में 05 भारतीय अमेरीकी Richard Verma और Anjali भी शामिल

Related Post