Tuesday, 16 April 2024

पाकिस्तान में एक बार फिर पीएम बनेंगे शहबाज शरीफ,इमरान ने की अमेरिकी दखल की अपील

Pakistan PM Shehbaz Sharif : पाकिस्तान में एक बार फिर सत्ता पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के हाथ में चली गई है।…

पाकिस्तान में एक बार फिर पीएम बनेंगे शहबाज शरीफ,इमरान ने की अमेरिकी दखल की अपील

Pakistan PM Shehbaz Sharifपाकिस्तान में एक बार फिर सत्ता पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ के हाथ में चली गई है। पाकिस्तान में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है।  पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़  पार्टी से शहबाज शरीफ अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के भाई हैं । मुहम्मद शहबाज शरीफ अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक पाकिस्तान के प्रधान मंत्री  रह चुके हैं। वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष हैं

शहबाज शरीफ होंगे अगले प्रधानमंत्री

वहीं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के आसिफ जरदारी पाकिस्तान की नए राष्ट्रपति होंगे । आसिफ जरदारी पाकिस्तान की दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति हैं। कई दिनों की बात चीत के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी दोनों दलों के बीच अब सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है। मंगलवार देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीपीपी के अध्यक्ष और आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी ने गठबंधन सरकार के गठन को लेकर दोनों दलों के बीच हुए समझौते की घोषणा की ।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी गठबंधन की सरकार

बिलावल ने बताया कि पीपीपी और पीएमएल-एन ने जरूरी संख्या हासिल कर ली है । उधर इमरान खान की पार्टी को इस चुनाव में शामिल होने का पूरी तरह मौका नहीं मिल पाया था, क्योंकि इमरान खान की पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का  सिंबल उनसे चुनाव से पहले छीन लिया गया था।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उनके उम्मीदवारों को जानबूझकर हराया गया है, और उनका जनादेश चोरी किया गया है । साथ उन्होंने कहा कि अमेरिका को चुनाव में धांधली के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। इमरान खान ने कहा कि अमेरिका ने अपनी भूमिका ढंग से नहीं निभाई है अमेरिका को अगर लगता है कि वह एक बड़ा लोक तांत्रिक देश है और पाकिस्तान में धांधली हो रही है तो उन्हें इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

दुनिया में बजा भारत का डंका, भारत ने खरीद लिया श्रीलंका का एयरपोर्ट

Related Post