Saturday, 6 July 2024

अमेरिका ने मान ली भारत की सबसे बड़ी बात, किया समर्थन

USA News : अमेरिका (USA ) ने भारत की सबसे बड़ी बात मान ली है। अमेरिका ने भारत की बात मानते…

अमेरिका ने मान ली भारत की सबसे बड़ी बात, किया समर्थन

USA News : अमेरिका (USA ) ने भारत की सबसे बड़ी बात मान ली है। अमेरिका ने भारत की बात मानते हुए इस बात का समर्थन किया है कि आतंकवाद हर देश के लिए बुरा है। अमेरिका ने भारत के पुराने स्टैण्ड का समर्थन करते हुए कहा है कि दुनिया के हर देश को आतंकवाद की निंदा जरूर करनी चाहिए। अमेरिका ने भारत के साथ दोस्ती को और अधिक मजबूत करने पर बल दिया है।

अमेरिका ने दो टूक शब्दों में किया भारत का समर्थन

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रधान उप-प्रवक्ता वेदांत पटेल ने आतंकवाद पर अपने देश के रुख को दोहराते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि ग्रह पर किसी भी देश को आतंकवाद की निंदा ही करना चाहिए। उन्होंने यह टिप्पणी भारत और पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंधों को लेकर कही, क्योंकि भारत ने हमेशा जोर दिया है कि पाकिस्तान के साथ आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते।
पटेल बोले- भारत, अमेरिका, पाकिस्तान और भारत-अमेरिकी रिश्तों के बीच एक त्रिकोण है। संवाददाता ने पीएम मोदी का इरादा दोहराते हुए आतंकवाद और वार्ता का बिंदु छेड़ा तो पटेल ने कहा, अमेरिका दो पड़ोसियों में बातचीत का स्वागत करता है। लेकिन अंतत: द्विपक्षीय मामला है, इसलिए मेरे पास कुछ भी नहीं है।

USA News

दोस्ती होगी मजबूत

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप-प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा, हम भारत के साथ विशेष रूप से आर्थिक संबंधों, सुरक्षा सहयोग को प्रगाढ़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति जो बाइडन को कुछ हफ्ते पूर्व जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ देर मुलाकात करने का अवसर मिला था, जिसमें कई और क्षेत्रों में सहयोग गहराने की उम्मीद जताई गई। पटेल ने एनएसए जेक सुलिवन के नई दिल्ली दौरे का भी जिक्र किया। USA News

रूस के राष्ट्रपति ने जताया हाथरस कांड पर शोक, भेजा शोक संदेश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post