Friday, 21 June 2024

David Warner: डेविड वार्नर को आउट होने के बाद मिला जीवनदान, गिल्ली उड़ने पर भी नहीं गए पवेलियन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की बात करें तो बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (David Warner) और राजस्थान रॉयल्स…

David Warner: डेविड वार्नर को आउट होने के बाद मिला जीवनदान, गिल्ली उड़ने पर भी नहीं गए पवेलियन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की बात करें तो बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (David Warner) और राजस्थान रॉयल्स का मैच हो गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में देखा जाए तो जब बैटिंग में लगे हुए थे, तब मज़ेदार दृ देखने को मिल गया था।

डेविड वॉर्नर (David Warner) जब बल्लेबाजी किया जा रहा था, तब बॉल स्टम्म पर जाकर लगी हुई थी और गिल्लियां उड़ चुकी हैं लेकिन नीचे नहीं गिर सकी। ऐसे में डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिल चुका था।

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स की पारी में 9वें ओवर में जब राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे।

तब ओवर की आखिरी बॉल पर देखा जाए तो गेंद सीधा बल्ले के पास से निकलने के बाद स्टम्प पर लगी थी। स्टम्प की लाइट भी जल गई थी और गिल्लियां भी उड़ीं, लेकिन बेल्स नहीं गिर सकी। ऐसे में डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिल गया था।

ऐसा होने पर हर कोई हैरान हो गया था, खुद डेविड वॉर्नर भी यह देखकर अचंभित हो गए थे। वहीं बॉलर युजवेंद्र चहल भी ऐसा देखकर हंसना शुरु कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक क्रिकेट में ऐसा कई बार देखा गया है, जब बॉल स्टम्प पर जाकर लग जाती है लेकिन बेल्स नहीं गिर पाती है।

हालांकि नियम के अनुसार देखा जाए तो, बेल्स गिरने बाद बल्लेबाज को आउट करार दिया जा सकता है। ऐसा इस बार नहीं हो सका इसी वजह से डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिल गया था।

डेविड वॉर्नर को देखा जाए तो वह इस आईपीएल 2022 में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं और वह इस सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब हुए हैं।

इस मैच में बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर लिया था, राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करने के साथ 160 रन बना लिया था। जवाब में दिल्ली की तरफ से मिचेल मार्श ने 89 और डेविड वॉर्नर ने 52 रनों की पारी खेल लिया था।

Related Post