Tuesday, 28 May 2024

Auto News इंडिया की सेफ कार होने जा रही महंगी

Auto News : भारत में सबसे सुरक्षित कारों की श्रेणी में शामिल स्कोडा की गाड़ियां अगले साल से महंगी हो…

Auto News इंडिया की सेफ कार होने जा रही महंगी

Auto News : भारत में सबसे सुरक्षित कारों की श्रेणी में शामिल स्कोडा की गाड़ियां अगले साल से महंगी हो जाएगी। कंपनी ने स्‍कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने अपनी सभी मॉडलों की कीमतों तो बढ़ाने की घोषणा कर दी हैं। कंपनी ने 1 जनवरी 2024 से अपने उत्‍पादों की कीमतें लगभग 2 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया है।

Auto News in hindi

स्‍कोडा ऑटो इंडिया की इस समय कुशाक एसयूवी, स्‍लाविया सेडान और कोडियाक लक्‍जरी 4×4 कारें भारत में बेची जा रही हैं। कीमतों में यह बढ़ोतरी आपूर्ति, इनपुट और परिचालन के लगातार बढ़ रहे खर्च के कारण की गई है।

स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने जुलाई 2021 में भारत के लिये विशेष रूप से विकसित नये प्‍लेटफॉर्म MQB-A0-IN पर आधारित नई कुशाक की पेशकश की थी। और अप्रैल 2022 में उसी प्‍लेटफॉर्म पर आधारित स्‍लाविया सेडान पेश हुई थी। दोनों कारों का निर्यात अब जीसीसी और राइट हैण्‍ड ड्राइव वाले दूसरे देशों में होता है। स्कोडा 2024 में वियतनाम में भी अपनी कारें बेचना शुरू करेगी।

कुशाक और स्‍लाविया, दोनों को ग्‍लोबल एनसीएपी के नये और ज्‍यादा कठोर क्रैश टेस्‍ट प्रोटोकॉल्‍स के तहत वयस्‍क एवं बच्‍चों के लिये पूरे 5-स्‍टार मिले हैं। कोडियाक को यूरो एनसीएपी के तहत वयस्‍कों और बच्‍चों के लिये 5-स्‍टार मिलने के साथ ही स्‍कोडा ऑटो इंडिया के पास 5-स्‍टार रेटेड, क्रैश-टेस्‍टेड कारों का 100% फ्लीट हो गया है।

कंपनी ने अपने नेटवर्क को 2021 के 120 टचपॉइंट्स से बढ़ाकर 2023 के अंत तक 250 से ज्‍यादा टचपॉइंट्स का भी किया है। ग्राहक पर केन्द्रित अपनी सोच के अनुसार स्‍कोडा ग्राहकों के करीब पहुँचना और श्रेणी में अग्रणी अपने उत्‍पादों की श्रृंखला पेश करना जारी रखेगी।

बड़ा फैसला : ज्ञानवापी के बाद अब मथुरा में होगा श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह का सर्वे

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post