Saturday, 18 May 2024

Aviation : एयरोस्पेस उत्पादों का भारत में निर्माण का समय आ गया : सिंधिया

नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश के विमानन क्षेत्र में वृद्धि की संभावनाओं को रेखांकित करते हुए…

Aviation : एयरोस्पेस उत्पादों का भारत में निर्माण का समय आ गया : सिंधिया

नई दिल्ली। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश के विमानन क्षेत्र में वृद्धि की संभावनाओं को रेखांकित करते हुए सोमवार को कहा कि अब भारत को विमानन क्षेत्र के उत्पादों के विनिर्माण पर ध्यान देना चाहिए।

Aviation

Greater Noida: युवक ने किशोरी से दरिदंगी कर बना दिया गर्भवती, चार माह बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

सिंधिया ने कहा कि अगले पांच से सात वर्ष में घरेलू विमानन कंपनियों के पास कुल 2,000 विमानों का बेड़ा होगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें भारत में एयरोस्पेस उत्पादों के विनिर्माण पर ध्यान देना चाहिए। विमानन क्षेत्र की परामर्शदाता कंपनी सीएपीए द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में नागर विमानन मंत्री ने कहा कि भारत में विनिर्माण शुरू करने के लिए यह पूरी तरह से उपयुक्त समय है। उन्होंने कहा कि देश का विमानन क्षेत्र बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

Aviation

WPL : मुझे बाहर करने का गुजरात टाइंटस ने जो कारण दिया, उससे हैरान हूं : डोटिन

भारत के नागर विमानन क्षेत्र के लिए परिवेश को बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक 15 उड़ान प्रशिक्षण संगठनों (एफटीओ) की स्थापना होने का अनुमान है जिसके साथ इनकी संख्या बढ़कर 50 पर पहुंच जाएगी। ड्रोन क्षेत्र की वृद्धि के बारे में सिंधिया ने कहा कि 2030 तक यह तीन लाख करोड़ रुपये का हो जाएगा और 2.5 लाख रोजगारों का सृजन करेगा।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post