Saturday, 18 May 2024

Bear Death : मुर्गी पकड़ने के चक्कर में गहरे कुएं ​में गिरा भालू, फिर हुआ ये

तिरुवनंतपुरम। केरल के एक रिहायशी इलाके में कुएं में गिरे एक भालू की बृहस्पतिवार को मौत हो गई। भालू को…

Bear Death : मुर्गी पकड़ने के चक्कर में गहरे कुएं ​में गिरा भालू, फिर हुआ ये

तिरुवनंतपुरम। केरल के एक रिहायशी इलाके में कुएं में गिरे एक भालू की बृहस्पतिवार को मौत हो गई। भालू को बाहर निकालने के प्रयासों के तहत ट्रांक्विलाइजर (प्रशीतक) का इंजेक्शन दिया गया था, जिसके बाद वह एक घंटे से अधिक समय तक पानी में ही था। बताया जाता है कि मुर्गी पकड़ने की कोशिश में वह कुएं में गिर गया।

Bear Death

Kuno National Park : दो महीने बाद बड़े बाड़ों में छोड़े गए 12 चीते

इंजेक्शन के बाद गहरे पानी में चला गया

कई टीवी चैनल पर दिखाए जा रहे वीडियो के अनुसार, भालू को शांत करने के लिए अधिकारियों द्वारा दिए गए इंजेक्शन के बाद वह गहरे पानी में चला गया, जिसके कारण वन अधिकारी और स्थानीय लोग उस तक नहीं पहुंच सके। एक अधिकारी ने बताया कि भालू को शांत करने से पहले उसे बचाने के लिए उसके नीचे एक जाल बिछाया गया था, लेकिन वह उसमें नहीं फंसा और पानी में फिसल गया। इंजेक्शन के बाद वह बेहोश होकर पानी में और नीचे चला गया। उन्होंने बताया कि कुएं में पानी की गहराई ज्यादा होने के कारण बचावकर्मी भालू तक नहीं पहुंच सके।

Bear Death

UP Nikay Chunav-2023 : मायावती ने बिगाड़ दिया अखिलेश यादव का बना बनाया खेल

10 घंटे तक कुएं में फंसा रहा भालू

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद दो मोटर की मदद से कुएं से बड़ी मात्रा में पानी बाहर निकाला गया। उसके बाद अग्निशमन कर्मी कुएं में उतरे और बेहोशी की हालत में भालू को बाहर निकाला, जो 10 घंटे से अधिक समय से वहां फंसा हुआ था। वन विभाग के वाहन पर लादकर मेडिकल जांच के लिए ले जाने के दौरान भी भालू बेहोश था, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक भालू रात करीब साढ़े 12 बजे से कुएं में फंसा हुआ था। बताया जाता है कि मुर्गी पकड़ने की कोशिश में वह कुएं में गिर गया।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post