Tuesday, 28 May 2024

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आज कोर्ट करेगा सुनवाई, आर्यन समेत 8 लोगों की जमानत पर होगा फैसला

मुंबई: क्रूज ड्रग्स पार्टी केस से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाले हैं। गुरुवार के…

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में आज कोर्ट करेगा सुनवाई, आर्यन समेत 8 लोगों की जमानत पर होगा फैसला

मुंबई: क्रूज ड्रग्स पार्टी केस से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाले हैं। गुरुवार के दिन यानि कि आज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की एनसीबी (NCB) कस्टडी (CUSTODY) समाप्त होने जा रही है। आर्यन के साथ रविवार को गिरफ्तार हुए 7 अन्य आरोपियों की कस्टडी भी आज समाप्त हो रही है। जानकारी के मुताबिक एनसीबी (NCB) इनकी आगे की कस्टडी की मांग कर सकती है।

देर रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इस मामले से जुड़े एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार (ARREST) किया है। इस व्यक्ति पर क्रूज से गिरफ्तार लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप लगाया गया है। आज आर्यन के वकील द्वारा जमानत की अर्जी भी दायर की जा सकती है।

मामले में 17 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

इस मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार (ARREST) किया जा चुका है। इसमें से 8 लोगों को 7 अक्टूबर तक कस्टडी में रखा गया है और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे। जिसमें कोर्ट की सुनवाई (HEARING) के बाद फैसला लिया जाएगा। आर्यन के साथ उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धामीचा और नूपुर सतीजा की कस्टडी भी आज समाप्त होने जा रही है। इस केस में अधिकारियों ने कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स (DRUGS) के अलावा 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किया है।

पढ़ाई के दौरान आर्यन के ड्रग्स लेने का एनसीबी द्वारा हुआ ज़िक्र

एनसीबी ने कोर्ट के सामने दलीलें दिया है कि आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट से खुलासा किया गया है कि वह विदेशी ड्रग्स पैडलर (DRUGS PEDDLER) के भी संपर्क में बने हुए थे। एनसीबी ने कोर्ट को जानकारी दिया कि आर्यन ने अमेरिका की दक्षिण कैलिफोर्निया (CALIFORNIA) की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान भी ड्रग्स का सेवन किया था। इसको ध्यान में रखकर इस ड्रग्स मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय एंगल से भी करने की आवश्यकता है।

Related Post